Coronavirus: लॉकडाउन का पॉजिटिव इंपैक्ट आया सामने, दिल्ली-NCR वालों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आपको अगले 21 दिनों तक ऐसा ही करना होगा.

Coronavirus: लॉकडाउन का पॉजिटिव इंपैक्ट आया सामने, दिल्ली-NCR वालों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी
साफ हो गई दिल्ली एनसीआर की हवा

नई दिल्ली: जो पॉल्यूशन का लेवल दिल्ली एनसीआर में कभी 600 को पार कर जाता था वो आज महज 72 ही रह गया है. कोरोना वायरस (Coronavirus) के इंफेक्शन को रोकने के लिए 25 मार्च से 14 अप्रैल तक पूरे भारत में लॉकडाउन है जिसकी वजह से सड़क पर बहुत कम संख्या में गाड़ियां चल रहीं है. इसका नतीजा ये हुआ है कि दिल्ली एनसीआर की हवा एकदम से साफ हो गई है.

कोरोना वायरस से जंग में घर के अंदर बैठना जरूरी है और बाहर कहीं भी नहीं जाना है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आपको अगले 21 दिनों तक ऐसा ही करना होगा.

ये भी पढें- दिल्ली में नॉर्थ ईस्ट की लड़की पर 'कोरोना' कहकर थूकने वाले का चला पता, हुआ गिरफ्तार

गौरतलब है कि कोरोना से हमारी इस जंग के में जीत नेचर की भी हो रही है. खुली हवा ,साफ सड़कें ये बयां कर रही हैं कि कहीं न कहीं हम कुछ गलती तो करते थे पर अब उसको सुधारने वक्त आ गया है.

ये भी पढें- Coronavirus: श्रीनगर में 400 से ज्यादा लोग छिपा रहे हैं अपनी ट्रैवल हिस्ट्री, सर्विलांस टीम ढूंढने में जुटी

कोरोना  के संक्रमण की रोकथाम के लिए मुस्तैदी से की जा रही सफाई हो या फिर पॉल्यूशन का लेवल अब सब बैलेंस हो चुका है. सब सही हो रहा है. अब हमें बस ये ध्यान रखना है कि जब हम कोरोना से जंग में जीतकर लौटें तो हम नई शुरुआत करें और वातावरण की हवा और सड़कों का इसी तरह ध्यान रखें. फिलहाल तो इस साफ हवा का आनंद घर पर रहकर अपनी खिड़कियों और बालकनी से लिया जा सकता है.

ये भी देखें-