ओडिशा: इंजीनियर से अब तक 1.39 करोड़ रुपये कैश बरामद, मिला इतने किलो सोना
Advertisement

ओडिशा: इंजीनियर से अब तक 1.39 करोड़ रुपये कैश बरामद, मिला इतने किलो सोना

विजिलेंस टीम के अधिकारी ने कहा, 'रेड के दौरान, सतर्कता विभाग को अब तक 4 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक और बीमा जमा राशि मिली है. अन्य बैंक खातों और दो बैंक लॉकरों का सत्यापन किया जाना बाकी है. इसलिए, संपत्ति में और बढ़ोतरी होने की संभावना है.

इंजीनियर के घर से इतना कैश मिला कि विजिलेंस टीम दंग रह गई...

भुवनेश्वर: ओडिशा (Odisha) के सतर्कता विभाग (Vigilance Department) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक इंजीनियर के घर से करीब 1.39 करोड़ रुपये कैश और लाखों का सोना भी बरामद किया है.

  1. गरीब जिले का अमीर इंजीनियर
  2. छापा मारने वाली टीम रह गई दंग
  3. हमारे इतिहास में इतना पहले नहीं मिला: विजिलेंस टीम

एक साथ कई ठिकानों पर रेड

इस मामले में मलकानगिरी में ग्रामीण कार्यों के अधीक्षण अभियंता आशीष कुमार दास की संपत्तियों पर छापेमारी के दौरान रिकॉर्ड 1.39 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं. यह जानकारी अधिकारियों ने सोमवार को दी. दरअसल, 25 मार्च को विजिलेंस ने उसके पास से 10.23 लाख रुपये नकद बरामद किये. उसके बाद से उनके आवासीय क्वार्टर, कार्यालय आदि की एक साथ तलाशी अभियान चलाया गया.

'विजिलेंस विभाग के इतिहास में सबसे बड़ी कामयाबी'

चार दिवसीय छापेमारी के दौरान विजिलेंस अधिकारियों ने इंजीनियर दास के पास से 1.39 करोड़ रुपये नकद जब्त किए, जो कि सतर्कता विभाग के इतिहास में अब तक की सबसे अधिक नकद जब्ती है. विजिलेंस डीएसपी सुशांत कुमार बिस्वाल ने बताया कि तलाशी के दौरान विजिलेंस ने 1.2 किलो सोना भी जब्त किया है.

4 करोड़ की संपत्ति का खुलासा, छापेमारी जारी

बिस्वाल ने कहा, इस छापेमारी के दौरान, सतर्कता विभाग को अब तक 4 करोड़ रुपये से अधिक की बैंक और बीमा जमा राशि मिली है. अन्य बैंक खातों और दो बैंक लॉकरों का सत्यापन किया जाना बाकी है. इसलिए, संपत्ति में और वृद्धि होने की संभावना है.

सतर्कता विभाग के निदेशक, वाई.के. जेठवा ने कहा, भ्रष्टाचार विरोधी विंग ने अब तक 2022 में भ्रष्ट आचरण में लिप्त होने के लिए 62 मामले दर्ज किए हैं और 14 वर्ग -1 अधिकारियों सहित 43 सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है.

(इनपुट न्यूज़ एजेंसी IANS के साथ)

LIVE TV

Trending news