राजस्‍थान में नहीं थम रही कलह, एक और कैबिनेट फेरबदल की संभावना!
Advertisement

राजस्‍थान में नहीं थम रही कलह, एक और कैबिनेट फेरबदल की संभावना!

कांग्रेस में शामिल हुए छह बसपा विधायकों में से पांच और पार्टी के अंदर विद्रोह के दौरान कांग्रेस का समर्थन करने वाले 13 निर्दलीय विधायकों को कैबिनेट फेरबदल में शामिल नहीं किया जा सका है.

फाइल फोटो.

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में आने वाले महीनों में एक और कैबिनेट फेरबदल हो सकता है. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने मुख्यालय में हुई एक पार्टी की बैठक में इस संभावना को लेकर संकेत दिए हैं. यह बैठक मंगलवार को हुई थी.

  1. राजस्थान में एक और कैबिनेट फेरबदल की संभावना
  2. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिए संकेत
  3. कैबिनेट में जगह न मिलने पर बसपा जता चुकी है नाराजगी

आलाकमान की इजाजत का इंतजार

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बैठक में राजस्थान के सीएम (CM Rajasthan) ने कहा, 'कई विधायक, जो कठिन समय के दौरान कांग्रेस के साथ खड़े रहे, उन्हें हाल ही में नवंबर में किए गए कैबिनेट विस्तार और फेरबदल में शामिल नहीं किया जा सका. हालांकि, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके निर्वाचन क्षेत्रों में काम में कोई बाधा न आए. पार्टी आलाकमान ने अनुमति दी तो उन्हें एक और फेरबदल के दौरान कैबिनेट में शामिल किया जाएगा.'

बैठक में मौजूद थे ये नेता

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 12 दिसंबर को बढ़ती महंगाई के खिलाफ दिल्ली में होने वाले धरना प्रदर्शन पर चर्चा के लिए एक बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और राजस्थान के पार्टी प्रभारी अजय माकन भी मौजूद थे. बता दें, कांग्रेस में शामिल हुए छह बसपा विधायकों में से पांच और पार्टी के अंदर विद्रोह के दौरान कांग्रेस का समर्थन करने वाले 13 निर्दलीय विधायकों को कैबिनेट फेरबदल में शामिल नहीं किया जा सका है.

यह भी पढ़ें: बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को मिली नई जिम्मेदारी, इस महत्वपूर्ण विभाग में मिला बड़ा पद

बसपा जता चुकी है नाराजगी

बसपा के छह पूर्व विधायकों में से एक राजेंद्र गुडा ने अपनी टीम के पांच सदस्यों को मंत्री पद नहीं दिए जाने पर पहले ही नाराजगी व्यक्त कर दी है. इसी तरह एक अन्य निर्दलीय रामकेश मीणा भी इसी मुद्दे पर मुखर हुए हैं. उन्हें सीएम का सलाहकार नियुक्त किया गया है लेकिन, गहलोत ने हाल ही में स्पष्ट किया है कि सलाहकार पद कैबिनेट रैंक के समान मान्य नहीं होंगे.

LIVE TV

Trending news