प्रद्युम्न मर्डर केस: ऑडियो क्लिप वायरल, CBI ने आरोपी कंडक्टर के मामा से की पूछताछ

प्रद्युम्न मर्डर केस में नया ट्विस्ट, ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद सीबीआई ने स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार के मामा से पूछताछ की. 

प्रद्युम्न मर्डर केस: ऑडियो क्लिप वायरल, CBI ने आरोपी कंडक्टर के मामा से की पूछताछ

नई दिल्ली: सीबीआई ने मंगलवार को प्रद्युम्न मर्डर केस में स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार के एक रिश्तेदार से पूछताछ की. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि सीबीआई ने कुमार के मामा ओपी चोपड़ा से पूछताछ क्यों की लेकिन यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ जब कल यानी सोमवार को सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप सामने आई जिसमें कहा जा रहा है कि वह कह रहे थे कि जिम्मेदारी स्कूल अधिकारियों पर डाली जाएगी. सात साल का छात्र प्रद्युम्न आठ सितंबर को गुड़गांव के रयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में मृत मिला था.

सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ के बारे में कुछ नहीं बताया और कहा कि इससे मामले की जांच प्रभावित होगी. एजेंसी को ऑडियो क्लिप सौंपने के बाद चोपड़ा को पूछताछ के लिए तलब किया गया. कहा जा रहा है कि इस क्लिप में वह दावा कर रहे हैं कि उनके पास प्रद्युम्न की हत्या के मामले में स्कूल अधिकारियों के खिलाफ सबूत हैं. कहा जा रहा है कि क्लिप में वह 11वीं कक्षा के उस छात्र के परिजन से बात कर रहे हैं जो इस मामले में आरोपी है. उन्होंने इस छात्र के परिजनों को सलाह दी कि वे कुछ समय चुप रहें और मामले को शांत होने दें.

उधर, हरियाणा की एक अदालत ने मंगलवार को भोंडसी स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार 42 वर्षीय बस कंडक्टर अशोक कुमार को जमानत दे दी. सात साल के प्रद्युम्न का शव आठ सितंबर की सुबह स्कूल के बाथरूम में मिला था. उसका गला रेता गया था. आरोपी कुमार को उसी दिन गिरफ्तार किया गया था. 

पिंटो परिवार को मिली सशर्त जमानत
पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने मंगलवार को पिंटो परिवार और रयान इंटरनेशनल स्कूल के मालिक व न्यासियों को सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की नृशंस हत्या मामले में सशर्त जमानत दे दी. न्यायमूर्ति सुरेंद्र गुप्ता ने पिंटो परिवार को मामले की जांच से जुड़ने का आदेश दिया. अदालत ने बिना इजाजत इन लोगों को विदेश जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया. न्यायालय ने रयान स्कूल के दो अधिकारियों फ्रांसिस थॉमस और एचआर प्रमुख जेयुस थॉमस को भी नियमित जमानत दे दी. गौरतलब है कि कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न की उसके स्कूल के टॉयलेट में 8 सितंबर की सुबह गला रेतकर हत्या कर दी गई थी.