प्रद्युम्न मर्डर केसः गुरुग्राम पुलिस की बड़ी चूक, नहीं देखा था 8 सेकेंड का अहम वीडियो

प्रद्युम्न मर्डर केस में शनिवार को सीबीआई की टीम आरोपी छात्र को लेकर गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल पहुंची है. बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर क्राइम सीन को रिक्रिएट किया जाएगा.

प्रद्युम्न मर्डर केसः गुरुग्राम पुलिस की बड़ी चूक, नहीं देखा था 8 सेकेंड का अहम वीडियो
फाइल फोटो

नई दिल्लीः प्रद्युम्न मर्डर केस में शनिवार को सीबीआई की टीम आरोपी छात्र को लेकर गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल पहुंची है. बताया जा रहा है कि घटनास्थल पर क्राइम सीन को रिक्रिएट किया जाएगा.  सीबीआई का उद्देश्य है कि जिस सीसीटीवी फुटेज में आरोपी छात्र प्रद्युम्न को बुलाता दिख रहा है उसमें कितनी सच्चाई है. आरोपी छात्र ने ही सबसे पहले टीचर और माली को प्रद्युम्न के बाथरूम में पड़े होने की जानकारी दी थी. इसके साथ ही इस मामले में गुरुग्राम पुलिस की बड़ी चूक का खुलासा हुआ है. गुरुग्राम पुलिस ने इस हत्याकांड की जांच के दौरान स्कूल में लगे जिस सीसीटीवी के फुटेज को खंगाला था उसमें पुलिस ने 8 सेकेंड के उस फुटेज को नहीं देखा था जिसे देखना बेहद जरूरी था. 

यह भी पढ़ेंः प्रद्युम्न हत्‍याकांड: फिर से दोहराया गया मर्डर सीन, आरोपी ने बताई हैरान करने वाली सच्‍चाई

दरअसल जिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सीबीआई ने 11वीं क्लास के छात्र को इस मामले में आरोपी बनाया है उसी फुटेज की गुरुग्राम पुलिस ने अनदेखी कर दी थी और बस कंडक्टर को आरोपी बनाकर पेश कर दिया था. स्कूल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे के 8 सेकेंड के इस वीडियो में 11वीं का छात्र प्रद्युम्न को बुलाता हुआ दिख रहा है. जबकि गुरुग्राम पुलिस को इसी छात्र ने यह बयान दिया था जब वह टॉयलेट में पहुंचा तो उसने उसे घायल अवस्था में पाया था. इस पूरे मामले में गुरुग्राम पुलिस की बड़ी चूक की बात सामने आ रही है.

आपको बात दें कि प्रद्युम्न की हत्या के आरोप में सीबीआई ने 11वीं क्लास के जिस छात्र को गिरफ्तार किया है उसकी रिमांड आज (शनिवार को) खत्म हो रही है. दोपहर 2 बजे आरोपी छात्र को जुविनाइल जस्टिस बोर्ड को सौंपा जाएगा.