माता वैष्णो देवी का प्रसाद अब आपके घर पहुंचेगा, जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow1738088

माता वैष्णो देवी का प्रसाद अब आपके घर पहुंचेगा, जानिए कैसे

कोरोना महामारी की वजह से माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए नहीं जा पा रहे श्रद्धालुओं को चिंता करने के लिए जरूरत नहीं है. वे अब घर बैठे माता वैष्णो देवी का प्रसाद अपने घरों पर मंगा पाएंगे.

फाइल फोटो

जम्मू: कोरोना महामारी की वजह से माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए नहीं जा पा रहे श्रद्धालुओं को चिंता करने के लिए जरूरत नहीं है. वे अब घर बैठे माता वैष्णो देवी का प्रसाद अपने घरों पर मंगा पाएंगे. इसके लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (SMVDSB) ने डाक विभाग से करार किया है. 

  1. श्राइन बोर्ड और डाक विभाग ने समझौते पर हस्ताक्षर किए
  2. वेबसाइट से बुक करके या फोन करके बुक करवा सकते हैं प्रसाद
  3. वैष्णो देवी भवन में हवन- पूजा की शुरुआत कर चुका है बोर्ड

यातायात साधनों की कमी की वजह से नहीं पहुंच पा रहे हैं श्रद्धालु
बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से माता वैष्णो देवी मंदिर पिछले 5 महीने से बंद था. उसे 16 अगस्त को श्रद्धालुओं के लिए दोबारा खोला गया. इसके बावजूद आवागमन और ठहरने की दिक्कतों को देखते हुए श्रद्धालु चाहकर भी माता रानी के दर्शनों के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं.

श्राइन बोर्ड और डाक विभाग ने समझौते पर हस्ताक्षर किए
श्रद्धालुओं की इस दिक्कत को देखते हुए SMVDSB ने अब उन्हें घर बैठे माता वैष्णो का प्रसाद पहुंचाने का फैसला किया है. इसके लिए श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमेश कुमार और डाक विभाग जम्मू कश्मीर के निदेशक (मुख्यालय) गौरव श्रीवास्तव ने कटरा में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए. 

वेबसाइट से बुक करके या फोन करके बुक करवा सकते हैं प्रसाद
समझौते के तहत डाक विभाग बिना लाभ- हानि के माता वैष्णो का प्रसाद श्रद्धालुओं के घरों तक पहुंचाएगा. इस प्रसाद को SMVDSB की वेबसाइट से बुक किया जा सकेगा. इसके अलावा 9906019475 पर कॉल करके भी इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है.

वैष्णो देवी भवन में हवन- पूजा की शुरुआत कर चुका है बोर्ड
इस सुविधा से पहले श्राइन बोर्ड ने श्रद्धालुओं के लिए उनकी गैरमौजूदगी में भवन स्थित यज्ञ शाला में हवन- पूजा में ऑनलाइन शामिल होने की भी शुरुआत की थी. बोर्ड ने कहा कि यातायात के साधन खुलने के बाद अब वैष्णो देवी आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news