देश के हर नागरिक के लिए 2 बच्चे की एक नीति बने: प्रवीण तोगड़िया
Advertisement

देश के हर नागरिक के लिए 2 बच्चे की एक नीति बने: प्रवीण तोगड़िया

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया ने देश के सतत आर्थिक विकास के लिये भारत सरकार से हर नागरिक के लिये धर्मनिरपेक्ष आधार पर दो बच्चे की एक नीति बनाने मांग की है।

देश के हर नागरिक के लिए 2 बच्चे की एक नीति बने: प्रवीण तोगड़िया

जयपुर: विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के नेता प्रवीण तोगड़िया ने देश के सतत आर्थिक विकास के लिये भारत सरकार से हर नागरिक के लिये धर्मनिरपेक्ष आधार पर दो बच्चे की एक नीति बनाने मांग की है।

उन्होंने धार्मिक कारणों से देश के विभिन्न हिस्सों में हिन्दुओं के कथित पलायन पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि विहिप ने देश के ऐसे सभी गांवों का सर्वेक्षण करने का फैसला किया है जहां हिन्दुओं की स्थिति खराब है और वहां से लोग पलायन कर रहें है। विहिप के कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष रविवार को बजरंग दल द्वारा आयोजित हिन्दू जयघोष कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

तोगडिया ने कहा कि सरकार को समान जनसंख्या के लिये एक कानून लाना चाहिए। यदि दो से ज्यादा बच्चे होने पर लोगों को बैंक का कर्ज, राशन, स्कूल, अस्पताल की सेवा के लिये वंचित कर दिया जाए तो जनसंख्या रोकने पर इसका प्रभाव पडेगा। यह आर्थिक विकास का एक धर्मनिरपेक्ष तरीका है।

विहिप नेता ने कहा कि कर्फ्यू के बावजूद जिन लोगो ने पुलिस और सेना के जवानों पर पत्थरबाजी की है उनके खिलाफ सरकार को साहस दिखा कर देशद्रोह का मामला दर्ज करना चाहिए। तोगडिया ने कहा कि कर्फ्यू की अवधि में जो लोग घायल हुए और जिन्होंने अस्पताल के रिकार्ड के अनुसार उपचार करवाया उनकी पहचान कर उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करना चाहिए। कर्फ्यू अवधि में भी ये लोग क्यों सडकों पर उतर आयें और सेना और पुलिस के जवानों पर पत्थरबाजी की।

 

Trending news