Zee Rozgar Samachar

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी बोले, 'राज्य में IS की बड़ी मौजूदगी नहीं'

डीजीपी की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कुछ दिन पहले कुछ युवक इस्लामिक स्टेट का झंडा लेकर जबरन यहां ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में घुस गए और अफरातफरी का माहौल उत्पन्न कर दिया.

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी बोले, 'राज्य में IS की बड़ी मौजूदगी नहीं'
जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (फोटो साभार - @JmuKmrPolice)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि कश्मीर में इलामिक स्टेट की 'कोई बड़ी' मौजूदगी नहीं है, लेकिन राष्ट्रविरोधी तत्व वैश्विक आतंकी संगठन की विचारधारा के सहारे युवाओं के एक तबके को कट्टरपंथी बनाने के प्रयासों में जरूर लगे हैं. 

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब कुछ दिन पहले कुछ युवक इस्लामिक स्टेट का झंडा लेकर जबरन यहां ऐतिहासिक जामिया मस्जिद में घुस गए और अफरातफरी का माहौल उत्पन्न कर दिया.

और क्या बोले डीजीपी?
डीजीपी ने कहा, 'समाज विरोधी और राष्ट्र विरोधी तत्व युवाओं के एक तबके को कट्टरपंथी बनाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं.' उन्होंने कहा,'आई एस की मौजूदगी, उतनी बड़ी नहीं है, लेकिन इस तथ्य से इनकार नहीं किया जा सकता कि इस आधार पर लोगों को कट्टरपंथी बनाया जा रहा है.' 

सिंह जामिया मस्जिद में 28 दिसंबर को हुई घटना के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न का जवाब दे रहे थे. अधिकारियों ने कहा कि घटना जुमे की नमाज के बाद हुई थी जब अधिकतर लोग मस्जिद से जा चुके थे. वहां मौजूद लोगों ने उन युवकों का पीछा किया. मस्जिद प्रबंधन समिति और अलगाववादियों ने घटना की निन्दा की.

(इनपुट - भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.