टीचर्स डे: राष्ट्रपति कोविंद ने दी शिक्षकों को शुभकामनाएं, PM मोदी ने ट्वीट कर दिया VIDEO संदेश

 शिक्षक दिवस देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर शिक्षा के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए हर वर्ष पांच सितंबर को मनाया जाता है. 

टीचर्स डे: राष्ट्रपति कोविंद ने दी शिक्षकों को शुभकामनाएं, PM मोदी ने ट्वीट कर दिया VIDEO संदेश
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को ट्विटर पर बधाई दी हैं.

नई दिल्ली: देशभर में शिक्षक दिवस (Teacher's Day) मनाया जा रहा है. डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर हर साल शिक्षक दिवस मनाया जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind), अमित शाह (Amit Shah) ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी हैं. 

पीएम मोदी का आज रूस के दौरे का दूसरा दिन है. पांच सिंतबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर उन्होंने सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को हार्दिक शुभकामनाएं'. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया है. इस वीडियो में डॉ राधाकृष्णन के महत्वपूर्ण कार्यों का उल्लेख किया गया है. पीएम मोदी ने डॉ. राधाकृष्णन के योगदान को स्मरण करते हुए उन्हें असाधारण शिक्षक और गुरु बताया.   

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'शिक्षक दिवस के अवसर पर मैं डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और हमारे सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं देता हूं. वu युवा मन को मजबूत मूल्यों के साथ प्रभावित करते हैं और उन्हें ज्ञान और सपने देखने के लिए प्रेरित करते हैं. ऐसा करने से, वे राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं.'

 

देश के गृहमंत्री अमित शाह ने शिक्षक दिवस के मौके पर कहा, 'राष्ट्र को एक शिक्षित और सभ्य समाज के निर्माण में उनकी अनुकरणीय भूमिका के लिए पूरे शिक्षण समुदाय को सलाम.'

 

उन्होंने देश के दूसरे राष्ट्रपति रहे डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का याद करते हुए कहा, 'मैं महान दार्शनिक, शिक्षक और राजनेता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन, जिनकी जयंती शिक्षक दिवस के रूप में मनाई जाती है.'

आपको बता दें कि शिक्षक दिवस देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर शिक्षा के क्षेत्र में उनके अमूल्य योगदान के लिए हर वर्ष पांच सितंबर को मनाया जाता है.