राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को रक्षाबंधन की दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर रविवार को देशवासियों को इस पावन त्यौहार की बधाई दी.

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने देशवासियों को रक्षाबंधन की दी बधाई
उपराष्ट्रपति अंसारी ने कहा कि रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच प्यार और स्नेह का प्रतीक है. फाइल फोटो

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर रविवार को देशवासियों को इस पावन त्यौहार की बधाई दी.

कोविंद ने अपने संदेश में कहा, रक्षा बन्धन के शुभ अवसर पर मैं समस्त देशवासियों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं और बधाई देता हूं.’उन्होंने कहा, ‘प्रेम, स्नेह और परस्पर विश्वास का प्रतीक रक्षा बन्धन हमारे देश के सभी लोगों के लिए सुख और समृद्धि लाए. यह दिन भारतवासियों में भाईचारे की भावना को और सशक्त करने का अवसर बने, ऐसी मेरी मंगलकामना है.’ उपराष्ट्रपति अंसारी ने कहा कि रक्षाबंधन भाइयों और बहनों के बीच प्यार और स्नेह का प्रतीक है. साथ ही ये हमारी परंपराओं में भी महिलाओं के सर्वोच्च स्थान को दर्शाता है.

उन्होंने कहा, ‘आइए, रक्षाबंधन के इस मौके पर देश भर की महिलाओं के सम्मान और उनकी सुरक्षा के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें.’जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने लोगों को बधाई दी और अपने संदेश में उम्मीद जतायी कि यह राज्य के लोगों के लिए शांति, खुशहाली, सौहार्द और प्रगति का मौका लाएगा.