Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव के लिए BJP ने तैयार की रणनीति, राजनाथ और नड्डा को मिली ये अहम जिम्मेदारी
Advertisement

Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव के लिए BJP ने तैयार की रणनीति, राजनाथ और नड्डा को मिली ये अहम जिम्मेदारी

Presidential Election: बीजेपी अध्यक्ष जे पी नडडा और राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति चुनाव यूपीए सहित अन्य दलों से बातचीत करने के लिए चुना गया है. 

फोटो साभार: Twitter

Presidential Election: राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर लगातार राजनीतिक गलियारों में चर्चा हो रही है. इसी बीच सभी राजनीतिक दलों से विचार-विमर्श कर आम राय बनाने की जिम्मेदारी भाजपा ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंप दी है. 

कांग्रेस के साथ इन दलों से करेंगे बात

नड्डा और राजनाथ सिंह, ये दोनों नेता एनडीए के सभी सहयोगी दलों के साथ-साथ कांग्रेस समेत यूपीए गठबंधन में शामिल सभी राजनीतिक दलों के अलावा अन्य राजनीतिक दलों और निर्दलीयों के साथ भी विचार-विमर्श कर राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर आम राय बनाने की कोशिश करेंगे.

इसे भी पढ़ें: Bulldozer action UP: बुलडोजर एक्शन पर भड़के ओवैसी, पूछा- हत्या के आरोपी टेनी के बेटे का घर कैसे सुरक्षित?

विचार-विमर्श की प्रक्रिया जल्द होगी शुरू

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने बयान जारी कर बताया कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एनडीए और यूपीए के सभी घटक दलों के साथ-साथ अन्य राजनीतिक दलों और निर्दलीयों के साथ भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर शीघ्र ही विचार-विमर्श की प्रक्रिया को शुरू करेंगे.

विपक्ष से आ सकता है एक उम्मीदवार

वहीं यह कयास भी लगाए जा रहे हैं कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से कांग्रेस का साथ देने की पहल की गई है. बनर्जी की ओर से विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाने की पहल किए जाने के बाद शनिवार को कहा कि यह आपसी मतभेदों से ऊपर उठने का समय है. इस मामले में 15 से 18 जून तक विपक्ष की ओर से एक उम्मीदवार का नाम सामने आने की संभावना जताई जा रही है. 

LIVE TV

Trending news