IIT मद्रास में बोले PM मोदी, 'कौन कितना ध्यान देता है, यह पता लगाने वाला आविष्कार संसद में इस्तेमाल हो'

पीएम मोदी ने कहा, 'मेरे युवा दोस्तों ने काफी चीजों के समाधान निकाले हैं. मुझे कैमरा वाला आविष्कार काफी पसंद आया है जिससे यह पता लगाया जा सकता है कि कौन कितने ध्यान से सुन रहा है.'

IIT मद्रास में बोले PM मोदी, 'कौन कितना ध्यान देता है, यह पता लगाने वाला आविष्कार संसद में इस्तेमाल हो'
(फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सोमवार को आईआईटी मद्रास (IIT Madras) पहुंचे . इसके अलावा पीएम सिंगापुर-इंडिया हैकथॉन के पुरस्कार वितरण में भी हिस्सा लिया. वह यहां 56वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे. 

हैकथॉन कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, 'मेरे युवा दोस्तों ने आज यहां काफी चीजों के समाधान निकाले हैं. मुझे कैमरा वाला आविष्कार काफी पसंद आया है जिससे यह पता लगाया जा सकता है कि कौन कितने ध्यान से सुन रहा है, अब मैं इसको लेकर संसद में बात करूंगा. मुझे विश्वास है कि संसद के लिए भी यह काफी फायदेमंद साबित होगा.'

इससे पहले पीएम मोदी जब चेन्नई (chennai) एयरपोर्ट पर उतरे तो उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया. समर्थकों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए. पीएम मोदी ने कहा, चेन्नई वापस आकर हर बार अच्छा लगता है. 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद यह तमिलनाडु की मेरी पहली यात्रा है. मैं इस शानदार स्वागत के लिए कृतज्ञ हूं. 

पीएम मोदी ने कहा कि, 'अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान मैंने तमिल बोली और दुनिया को बताया कि यह एक प्राचीन भाषा है.' उन्होंने कहा कि अमेरिका में तमिल भाषा की गूंज है. पीएम मोदी ने कहा कि हमें सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त होना है. उन्होंन कहा कि हम गांधी जी की  150वीं जयंती पर पदयात्रा करेंगे और अपने संकल्प को और मजबूत करेंगे. 

पीएम मोदी ने कहा कि हमें जनभागीदारी को बहुत आगे लेकर जाना है. उन्होंने कहा कि दुनिया की भारत के प्रति बहुत सारी अपेक्षाएं हैं और बढ़ रही है, ये हमारी जिम्मेदारी है की भारत को ऐसा महान बनाएं की वह पूरी दुनिया के काम आ सके.