प्रधानमंत्री ने ट्वीट के जरिए बताए योग आसनों के गुर
Advertisement

प्रधानमंत्री ने ट्वीट के जरिए बताए योग आसनों के गुर

इस महीने की 21 तारीख को दुनिया भर में मनाए जाने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के प्रयास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के विभिन्न आसनों के बारे में ट्वीट के जरिए आज से जानकारी देनी शुरू की है।

नई दिल्ली : इस महीने की 21 तारीख को दुनिया भर में मनाए जाने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के प्रयास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग के विभिन्न आसनों के बारे में ट्वीट के जरिए आज से जानकारी देनी शुरू की है।

इस क्रम में आज अपने पहले ट्वीट में मोदी ने कहा कि न्यूरोमस्कुलर समन्वय और संतुलन को बेहतर बनाने और स्नायु को जीवंत करने के लिए वृक्षासन करें। उन्होंने साथ में एक वीडियो भी अपलोड किया है जिसमें वृक्षासन करते दिखाया गया है। कल ही उन्होंने ट्वीट के जरिए जानकारी दी थी कि आज से वह प्रतिदिन योग आसनों के बारे में जानकारी देंगे।

प्रधानमंत्री ने बताया कि योग आसन शरीर और मन में स्थिरता लाने में सक्षम हैं। पहले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को सरकार 21 जून को यहां राजपथ पर भव्य पैमाने पर मनाने जा रही है जिसमें 40 से 50 हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। इसमें प्रधानमंत्री सहित विख्यात योग गुरू और अपने अपने क्षेत्रों की जानी मानी हस्तियां भी हिस्सा लेंगी। प्रधानमंत्री की पहल पर संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की है।

Trending news