सुकून की राह पर आगे बढ़ाने वाले नेता मुफ्ती मोहम्‍मद सईद की कमी खलेगी: पीएम मोदी
Advertisement

सुकून की राह पर आगे बढ़ाने वाले नेता मुफ्ती मोहम्‍मद सईद की कमी खलेगी: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन पर शोक व्यक्त किया। पीएम ने कहा कि उनके (मुफ्ती मोहम्मद सईद) न रहने से देश और जम्मू कश्मीर में एक शून्य पैदा हो गया है। उन्‍होंने कहा कि मुफ्ती साहब ने अपने नेतृत्व के जरिए जम्मू-कश्मीर को सुकून की राह पर आगे बढ़ाया। हम सभी को उनकी कमी खलेगी।

सुकून की राह पर आगे बढ़ाने वाले नेता मुफ्ती मोहम्‍मद सईद की कमी खलेगी: पीएम मोदी

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उनके न रहने से देश और जम्मू कश्मीर में एक शून्य पैदा हो गया है और सुकून की राह पर आगे बढ़ाने वाले इस नेता की कमी खलेगी।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि मुफ्ती साहब ने अपने नेतृत्व के माध्यम से जम्मू कश्मीर को सुकून की राह पर आगे बढ़ाया। हम सभी को उनकी कमी खलेगी। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं। उन्होंने कहा कि मुफ्ती साहब एक उत्कृष्ट व्यक्तित्व थे। राजनीतिक परिदृश्य में, अपने लंबे राजनीतिक सफर में उनके कई प्रशंसक थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन से एक बहुत बड़ा शून्य देश में और जम्मू कश्मीर में पैदा हो गया है जहां के लोगों के जीवन पर उनके अनुकरणीय नेतृत्व का गहरा प्रभाव है।

 

गौर हो कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का गुरुवार सुबह यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया जहां वह पिछले 15 दिनों से भर्ती थे। जम्मू कश्मीर के शिक्षा मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता नईम अख्तर ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने सुबह करीब साढे सात बजे अंतिम सांस ली। सईद (79) के परिवार में उनकी पत्नी, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती समेत तीन बेटियां और एक बेटा है। मुख्यमंत्री की पार्थिव देह को श्रीनगर लेकर जाया जाएगा जहां उनके शव को अंतिम दर्शनार्थ रखा जाएगा। पार्थिव शरीर को दक्षिण कश्मीर में उनके पैतृक गांव में दफनाए जाने की संभावना है।

Trending news