close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तीन दिवसीय दौरे पर बैंकॉक पहुंचे PM मोदी, रेड कार्पेट से किया गया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शनिवार को बैंकॉक पहुंचे, जहां उनका शानदार स्वागत किया गया.

तीन दिवसीय दौरे पर बैंकॉक पहुंचे PM मोदी, रेड कार्पेट से किया गया स्वागत
फोटो साभार: @narendramodi

बैंकॉक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए शनिवार को बैंकॉक पहुंचे, जहां उनका शानदार स्वागत किया गया. मोदी ने ट्वीट किया, "भारत-आसियान शिखर सम्मेलन और अन्य कार्यक्रमों सहित आसियान से संबंधित शिखर सम्मेलनों में हिस्सा लेने के लिए थाईलैंड पहुंच चुका हूं. मैं इस यात्रा के दौरान विश्व के नेताओं के साथ-साथ थाईलैंड के गतिशील भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं."

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया "एक्ट ईस्ट पॉलिसी के लिए हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान-2019 से संबंधित सम्मेलन में भाग लेने के लिए बैंकॉक पहुंचे, जहां उनका एक रेड कॉरपेट स्वागत किया गया."

कुमार ने ट्वीट किया, "इस क्षेत्र के साथ भारत का जुड़ाव ऐतिहासिक संबंधों, साझा इतिहास और संस्कृति की ठोस नींव पर आधारित है."

तीन दिवसीय दौरे पर बैंकॉक पहुंचे मोदी तीन नवंबर को 16वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन और 14 नवंबर को पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही वह चार नवंबर को तीसरे आरसीईपी शिखर सम्मेलन की बैठक में भाग लेंगे.  

मोदी चार नवंबर को नेताओं के लिए आयोजित एक विशेष भोज में भी हिस्सा लेंगे, जो कि थाईलैंड के प्रधानमंत्री द्वारा आसियान के अध्यक्ष के रूप में आयोजित किया जाएगा.

वह दो नवंबर को थाईलैंड में भारतीय समुदाय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे.

इनपुट आईएएनएस से भी