Pm Modi in kashi: जीत के कम अंतर पर न शिकवा ना शिकायत, वाराणसी पहुंचने पर PM मोदी ने जनता-जनार्दन से क्या कहा?
Advertisement
trendingNow12298034

Pm Modi in kashi: जीत के कम अंतर पर न शिकवा ना शिकायत, वाराणसी पहुंचने पर PM मोदी ने जनता-जनार्दन से क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देश के लोगों ने जो जनादेश दिया है, वह वाकई अभूतपूर्व है. एक नया इतिहास रचा गया है. दुनिया के लोकतांत्रिक देश में ऐसा बहुत कम ही देखा गया है कि कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार वापसी करे. 

Pm Modi in kashi: जीत के कम अंतर पर न शिकवा ना शिकायत, वाराणसी पहुंचने पर PM मोदी ने जनता-जनार्दन से क्या कहा?

लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार वाराणसी से जीत दर्ज करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को यहां आभार जताने पहुंचे. काशी के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि काशी के लोगों ने मुझे लगातार तीसरी बार अपना प्रतिनिधि चुनकर धन्य कर दिया है. अब तो मां गंगा ने भी जैसे मुझे गोद ले लिया है. मैं यहीं का हो गया. उन्होंने किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त भी जारी की. 

10 साल के बाद जीतना जनता का विश्वास

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देश के लोगों ने जो जनादेश दिया है, वह वाकई अभूतपूर्व है. एक नया इतिहास रचा गया है. दुनिया के लोकतांत्रिक देश में ऐसा बहुत कम ही देखा गया है कि कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार वापसी करे. जनता ने यह भी करके दिखाया है. ऐसा भारत में 60 साल पहले हुआ था तब से भारत में किसी सरकार ने इस तरह हैट्रिक नहीं लगाई.  आपने यह सौभाग्य हमें दिया, अपने सेवक मोदी को दिया. भारत जैसे देश में जहां युवा आकांक्षा इतनी बड़ी है, जहां जनता के आधार सपने हैं, वहां लोग अगर किसी सरकार को 10 साल के काम के बाद फिर सेवा का अवसर देते हैं, तो ये बहुत बड़ा वीजा है और बहुत बड़ा विश्वास है. 

काशी ने सिर्फ एमपी नहीं, तीसरी बार पीएम भी चुना

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में 31 करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने हिस्सा लिया. यह एक देश में महिला मतदाताओं की संख्या के हिसाब से पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा है. यह संख्या अमेरिका की पूरे आबादी के आसपास है. भारत के लोकतंत्र की यही खूबसूरती, यही ताकत पूरी दुनिया को आकर्षित भी करती है, प्रभावित भी करती है. मैं बनारस के हर मतदाता का भी लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त करता हूं. यह बनारस के लोगों के लिए भी गर्व की बात है, काशी के लोगों ने तो सिर्फ एमपी नहीं बल्कि तीसरी बार पीएम भी चुना है. इसलिए, आपको डबल बधाई देता हूं. 

चुनाव जीतले के बाद पहली बार हम बनारस आयल हई...

उन्होंने भोजपुरी में कहा कि चुनाव जीतले के बाद पहली बार हम बनारस आयल हई. जनता जनार्दन के हमार प्रणाम. लोगों को संबोधित करने के दौरान उन्होंने कहा कि अभी मैं जी-7 की मीटिंग के लिए इटली गया था. सारे देशों के सारे वोटर्स को मिला दें तो भी भारत के वोटर्स की संख्या उनसे डेढ़ गुना ज्यादा है. इस चुनाव में 31 करोड़ से ज्यादा महिलाओं ने हिस्सा लिया है.  भारत में 18वीं लोकसभा के लिए हुआ ये चुनाव भारत के लोकतंत्र की विशालता को, भारत के लोकतंत्र के सामर्थ्य को, भारत के लोकतंत्र की व्यापकता को, भारत के लोकतंत्र की जड़ों की गहराई को दुनिया के सामने पूरे सामर्थ्य के साथ प्रस्तुत करता है. 

आपकी तपस्या देख सूर्य देवता भी ठंडक बरसा रहे

उन्होंने कहा कि इतनी गर्मी के बावजूद बड़ी संख्या में आप आशीर्वाद देने आए.  आपकी तपस्या देखकर सूर्य देवता भी ठंडक बरसाने लग गए। पीएम मोदी ने हर-हर महादेव से भाषण शुरू किया. पीएम मोदी ने शाम को काशी में गंगा आरती भी की.  गौरतलब है कि पीएम मोदी इस बार महज 152513 वोटों से जीते थे. वहीं 2019 के चुनाव में जीत का अंतर 4.80 लाख था. 

Trending news