close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

US: सिख समुदाय ने की PM मोदी से मुलाकात, IGI का नाम गुरु नानक देव एयरपोर्ट रखने की मांग

सिख समुदाय ने अपनी मांगों का एक ज्ञापन पीएम को मोदी को सौंपा है. मांगपत्र में 1984 के सिख दंगे, भारतीय संविधान के आर्टिकल 25 और आनंद मैरिज एक्ट, वीजा, पासपोर्ट रिन्यूअल जैसे विषयों को संबोधित किया गया है. 

US: सिख समुदाय ने की PM मोदी से मुलाकात, IGI का नाम गुरु नानक देव एयरपोर्ट रखने की मांग
(फोटो साभार- ANI)

ह्यूस्टन: अमेरिका (US) के सिख समुदाय ने ह्यूस्टन पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की है. सिख समुदाय (Sikh community) ने पीएम मोदी से दिल्ली के आईजीआई( IGI ) एयरपोर्ट का नाम बदलकर गुरु नानक देव इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Airport) रखने की मांग की है. 

सिख समुदाय ने अपनी मांगों से जुड़ा एक ज्ञापन भी पीएम मोदी को सौंपा है.  पीएम को मोदी को सौंपे गए मांगपत्र में 1984 के सिख दंगे, भारतीय संविधान के आर्टिकल 25 और आनंद मैरिज एक्ट, वीजा, पासपोर्ट रिन्यूअल जैसे विषयों को संबोधित किया गया है. 

सिटिंग कमिश्नर, अरविन, केलिफोर्निया अरविंदर चावला ने कहा, हमने मोदी को एक ज्ञापन सौंपा है, साथ ही सिख समुदाय के लिए उन्होंने जो काम किया है इसके लिए हमने उनको धन्यवाद कहा है. हमने उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के लिए धन्यवाद कहा है. राष्ट्रपति ट्रंप कल (हाउडी मोदी के लिए) आने वाले हैं यह बताता है कि पीएम मोदी कितने महत्वपूर्ण लीडर है.  

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंच गए. 22 सितंतबर को पीएम मोदी यहा हाऊडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे.