close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका में कश्मीरी पंडितों ने की पीएम मोदी से मुलाकात, J&K पर फैसले के लिए किया धन्यवाद

अपने सात दिनों के लंबे अमेरिकी दौरे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंच गए.

अमेरिका में कश्मीरी पंडितों ने की पीएम मोदी से मुलाकात, J&K पर फैसले के लिए किया धन्यवाद
(फोटो साभार - ANI)

ह्यूटस्टन: अमेरिकी (US) दौरे पर ह्यूस्टन (Houston) पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के एक प्रतिनिधिनमंडल से मुलाकात की . इस अवसर पर कश्मीरी पंडितों के साथ पीएम मोदी ने भी संस्कृत का एक श्लोक नमस्ते शरादा देवी पढ़ा. 

कश्मीरी पंडितों ने मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर पर लिए फैसले के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया. बता दें मोदी सरकार ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा ने आर्टिकल 370 को हटा दिया था. 

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ह्यूस्टन पहुंच गए. यहीं से मोदी का सप्ताह भर लंबा अमेरिका दौरा शुरू हो रहा है. ह्यूस्टन में पीएम मोदी 22 सितंबर को हाऊडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी भाग लेंगे. 

इससे पहले अमेरिका (US) के सिख समुदाय ने ह्यूस्टन पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की है. सिख समुदाय (Sikh community) ने पीएम मोदी से दिल्ली के आईजीआई( IGI ) एयरपोर्ट का नाम बदलकर गुरु नानक देव इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Airport) रखने की मांग की है. 

सिख समुदाय ने अपनी मांगों से जुड़ा एक ज्ञापन भी पीएम मोदी को सौंपा है.  पीएम को मोदी को सौंपे गए मांगपत्र में 1984 के सिख दंगे, भारतीय संविधान के आर्टिकल 25 और आनंद मैरिज एक्ट, वीजा, पासपोर्ट रिन्यूअल जैसे विषयों को संबोधित किया गया है.