ट्विटर, फेसबुक छोड़कर स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल करेंगे PM मोदी, जानकारों ने बताई ये वजह
Advertisement

ट्विटर, फेसबुक छोड़कर स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल करेंगे PM मोदी, जानकारों ने बताई ये वजह

सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पीएम मोदी फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे सोशल साइट्स को छोड़कर स्वदेशी ऐप का इस्तेमाल करेंगे. 

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) की दुनिया से आई एक खबर ने सोमवार को हलचल मचा दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट किया कि वह अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ने का विचार कर रहे हैं. उन्होंने अपने पर्सनल ट्विटर हैंडल से इसकी जानकारी दी है. अब सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि पीएम मोदी फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब जैसे सोशल साइट्स को छोड़कर स्वदेशी ऐप का इस्तेमाल करेंगे. 

  1. पीएम मोदी ने किया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्रम छोड़ने का ऐलान
  2. नमो ऐप का इस्तेमाल जारी रखेंगे PM 
  3. स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप का ट्रायल जारी: सूत्र

पीएम मोदी लगातार स्वदेशी और मेक इन इंडिया (Make In India) की बात करते रहते हैं. ऐसे में सूत्रों का मानना है कि फिलहाल पीएम देश की जनता के साथ अपने विचारों को साझा करने के लिए सिर्फ नमो ऐप (Namo App) पर बने रहेंगे. सूत्रों का ये भी कहना है कि नमो ऐप की ही तरह देश में एक और सोशल मीडिया ऐप बनाया गया है. जो फिलहाल ट्रायल में है. यह पूरी तरह से स्वदेशी होगा. 

जानकारों का मानना है कि आज के समय में जिस तरह से फेक न्यूज फैलाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल हो रहा है इसे देखते हुए पीएम ने इन प्लेटफॉर्म्स से हटने का मन बना लिया है. इसके पीछे स्वदेशी को बढ़ावा देना भी एक मकसद हो सकता है. 

आपको बता दें कि ट्विटर पर पीएम मोदी के 5 करोड़ 33 लाख से ज्यादा फोलॉअर्स हैं. फेसबुक पर पीएम मोदी के 4 करोड़ 47 लाख फोलॉअर्स हैं. इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के 3 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

पीएम मोदी ने सोमवार शाम को ट्वीट किया. 'इस रविवार, मैं सोच रहा हूं कि फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के अपने सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ दूं. आप सभी को इसकी जानकारी देता रहूंगा.'

पीएम मोदी के सोशल मीडिया छोड़ने के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया . राहुल गांधी ने लिखा, 'नफरत छोड़िए, सोशल मीडिया अकाउंट नहीं'

ये वीडियो भी देखें:

Trending news