सरदार पटेल को पीएम मोदी ने किया याद, ट्विटर पर लिखा- 'देश को एक सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष'
Advertisement

सरदार पटेल को पीएम मोदी ने किया याद, ट्विटर पर लिखा- 'देश को एक सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष'

पीएम मोदी ने लिखा, 'देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन.'

फाइल फोटो

नई दिल्ली : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन करने वाले हैं. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के उद्घाटन से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने लिखा, 'देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन.'

देश के विकास में निभाई अहम भूमिका
पटेल नवीन भारत के निर्माता थे. राष्ट्रीय एकता के बेजोड़ शिल्पी थे. देश के विकास में सरदार वल्लभभाई पटेल के महत्व को सैदव याद रखा जाएगा. देश की आजादी के संघर्ष में उन्होंने जितना योगदान दिया, उससे ज्यादा योगदान उन्होंने स्वतंत्र भारत को एक करने में दिया. 

fallback

भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन को वैचारिक एवं क्रियात्मक रूप में एक नई दिशा देने के कारण सरदार पटेल ने राजनीतिक इतिहास में एक गौरवपूर्ण स्थान प्राप्त किया. वास्तव में वे आधुनिक भारत के शिल्पी थे. उनके कठोर व्यक्तित्व में संगठन कुशलता, राजनीति सत्ता और राष्ट्रीय एकता के प्रति अटूट निष्ठा थी. जिस अदम्य उत्साह असीम शक्ति से उन्होंने नवजात गणराज्य की प्रारंभिक कठिनाइयों का समाधान किया, उसके कारण विश्व के राजनीतिक मानचित्र में उन्होंने अमिट स्थान बना लिया. भारत की स्वतंत्रता संग्राम में उनका महत्वपूर्ण योगदान था.

Trending news