कोरोना: PM नरेंद्र मोदी का रात 8:45 बजे राष्‍ट्र के नाम संबोधन, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

PM Narendra Modi Address Nation: प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8:45 पर राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे.

कोरोना: PM नरेंद्र मोदी का रात 8:45 बजे राष्‍ट्र के नाम संबोधन, कर सकते हैं बड़ा ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फाइल फोटो साभार: ANI

नई दिल्ली: कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री आज रात 8:45 पर राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे.

 

वैक्सीन निर्मताओं से की बात

बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (मंगलवार) शाम को वैक्सीन निर्माताओं के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक भी की. इस बैठक में उन्होंने टीका निर्माताओं से आग्रह किया है कि वे सभी नागरिकों को कम से कम समय में टीकाकरण करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता और अधिक बढ़ाएं. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को देशभर के डॉक्टरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बातचीत की थी.

डॉक्टरों की सराहना

सोमवार को पीएम मोदी ने डॉक्टरों व चिकित्साकर्मियों द्वारा महामारी से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की. उन्होंने कहा कि हमें पहली लहर की तरह ही दूसरी लहर पर भी काबू पाना है. उन्होंने टीकाकरण पर जोर दिया. सोमवार को ही सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 18 वर्ष आयुवर्ग के लिए भी वैक्सीनेशन के नियमों में ढील दी है.

केंद्र शासित प्रदेशों को सलाह 
केंद्र सरकार ने मंगलवार को सभी केंद्र शासित प्रदेशों को सलाह दी है कि कोविड के उपयुक्त व्यवहार को कड़ाई से लागू करें जिसमें आवाजाही पर पाबंदियां एवं बड़ी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध हो. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि केंद्र शासित प्रदेशों से कहा गया है कि कोविड-19 पर योजना बनाते समय अगले तीन हफ्ते के लिए पहले से उपाय किए जाएं और जांच में तेजी लाई जाए और अस्पताल के ढांचे को बेहतर किया जाए.

 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.