17 सितंबर को मनाया जाएगा प्रधानमंत्री Narendra Modi का 71वां जन्मदिन, BJP ने की खास तैयारियां
X

17 सितंबर को मनाया जाएगा प्रधानमंत्री Narendra Modi का 71वां जन्मदिन, BJP ने की खास तैयारियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के मौके पर बीजेपी सेवा एवं समर्पण अभियान की शुरुआत करेगी. इसके तहत पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर संवाद करेंगे. साथ ही पीएम मोदी की जिंदगी पर आधारित एक प्रदर्शनी भी बीजेपी मुख्यालय में आयोजित की जाएगी.

17 सितंबर को मनाया जाएगा प्रधानमंत्री Narendra Modi का 71वां जन्मदिन, BJP ने की खास तैयारियां

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का शुक्रवार को जन्मदिन है. इस मौके पर बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय (BJP Headquarters) में एक खास प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा, जो पीएम मोदी की जिंदगी पर आधारित होगी. इसे प्रदर्शनी को आप नमो ऐप पर देख सकेंगे. इसके अलावा पार्टी हेडक्वार्टर में रक्तदान (Blood Donate) का भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

यूपी में 'सेवा एवं समर्पण' अभियान की शुरुआत

इतना ही नहीं, 17 सितंबर से यूपी में भारतीय जनता पार्टी का सेवा एवं समर्पण अभियान शुरू होगा. 7 अक्टूबर तक चलने वाले इस अभियान में बीजेपी के कार्यकर्ता गांव-गांव, घर-घर तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से पहुंचकर संपर्क व संवाद करेंगे, सेवा कार्य करेंगे. मोर्चे व प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता भी इस अभियान में जुटेंगे. अभियान को सफल बनाने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) की अध्यक्षता में व्यापक कार्य योजना तैयार की गई है. उन्होंने सभी पदाधिकारियों सहित पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर शुरू हो रहे सेवा व समर्पण अभियान को सफल बनाने के लिए पूरे मनोयोग से जुटें.

ये भी पढ़ें:- 3000 रुपये तक महंगी हो जाएंगी Hero की बाइक्स और स्कूटर, इस दिन लागू होगी नई कीमतें

किसानों को किया जाएगा सम्मानित

इस अभियान के तहत 17 सितंबर से 20 सितंबर तक स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा. मेडिकल सेल इसका समन्वय करेगा. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता रक्तदान शिविर आयोजित करेंगे. जबकि, अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ता गरीब बस्तियों में फल व अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण कर सेवा कार्य करेंगे. वहीं पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता अनाथालय व वृद्ध आश्रम मे जाकर फल वितरण व अन्य सेवा कार्य करेंगे. सेवा एवं समर्पण अभियान के तहत किसान मोर्चा द्वारा किसान सम्मान दिवस का आयोजन करते हुए 71 किसानों और 71 जवानों को सम्मानित किया जाएगा. कोरोना काल में सेवा कार्य करने वाली 71 महिलाओं को सम्मानित करने का कार्य महिला मोर्चा द्वारा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- यूपी में बारिश का रेड अलर्ट,  अगले दो दिन सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद रखने का आदेश

गांधी जयंती पर प्लास्टिक मुक्त भारत

पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती 25 सितंबर की पूर्व संध्या पर 24 सितंबर को राज्य भर में बूथ पर पार्टी कार्यकर्ता कार्यक्रम आयोजित करेंगे. गांधी जयंती पर 2 अक्टूबर को प्रदेश में मंडल स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा स्वच्छता के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसके तहत वृक्षारोपण, नदियों व तालाबों की सफाई, प्लास्टिक मुक्त भारत की शपथ लेने के लिए कार्यक्रम आयोजित होंगे. पार्टी द्वारा शुरू किए जा रहे सेवा व समर्पण अभियान के दौरान प्रदर्शनी, वैक्सीनेशन कैंप सहित अन्य कई प्रकार के सेवा कार्य भाजपा के कार्यकर्ता करेंगे.

LIVE TV

Trending news