जी-7 सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे पीएम मोदी, कोरोना महामारी के मद्देनजर किया फैसला

देश में कोरोना के हालात के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले माह जून में G-7 समिट के लिए ब्रिटेन नहीं जाने का फैसला किया है. सरकार की ओर से मंगलवार को यह जानकारी दी गई.पीएम मोदी को 11 से 13 तक कार्नवाल में आयोजित होने वाले G7 सम्‍मेलन भाग लेने के लिए ब्रिटेन जाना था.

जी-7 सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे पीएम मोदी, कोरोना महामारी के मद्देनजर किया फैसला
फाइल फोटो

नई दिल्ली: देश में कोरोना के हालात के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले माह जून में G-7 समिट के लिए ब्रिटेन नहीं जाने का फैसला किया है. सरकार की ओर से मंगलवार को यह जानकारी दी गई.पीएम मोदी को 11 से 13 तक कार्नवाल में आयोजित होने वाले G7 सम्‍मेलन भाग लेने के लिए ब्रिटेन जाना था. उन्‍हें ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के विशेष आमंत्रित (special invitee) के तौर पर इस सम्‍मेलन में शिरकत करना था

विदेश मंत्रालय ने दिया बयान

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन द्वारा पीएम मोदी को विशेष आमंत्रित के रूप में जी 7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रण की सराहना करते हैं लेकिन देश में कोरोना की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी- 7 शिखर सम्मेलन में भाग नहीं लेंगे.

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.