हिमाचल में नशे के कारोबार पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने लिया कड़ा नोटिस, सीएम जयराम को भेजा पत्र

पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामलाल ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजा था. इसमें हिमाचल में बढ़ते नशे के कारोबार को लेकर चिंता जताई थी. 

हिमाचल में नशे के कारोबार पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने लिया कड़ा नोटिस, सीएम जयराम को भेजा पत्र
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्‍ली : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में फैलते नशे के जाल पर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कड़ा नोटिस लिया है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं विधायक रामलाल ठाकुर ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से लिखित शिकायत की थी कि प्रदेश में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. सूबे की युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में फंसती जा रही है. बताया जा रहा है कि रामलाल ठाकुर की इस शिकायत पर पीएमओ ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यालय को पत्र भेजा है. हिमाचल सरकार ने भी मामले पर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है.

पिछले दिनों कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामलाल ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजा था. इसमें हिमाचल में बढ़ते नशे के कारोबार को लेकर चिंता जताई थी. साथ ही मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की थी. उन्होंने पत्र में लिखा था कि अभी तक तो उड़ता पंजाब कहा जाता था, लेकिन अब हिमाचल में भी नशे का कारोबार तेजी से फैल रहा है.

पत्र में लिखा था कि पंजाब में नशे के कारोबार पर शिकंजा कसने के बाद यह अब हिमाचल में फैलता जा रहा है. नशा माफिया प्रदेश में चिट्टे की सप्लाई कर रहा है. इसके चलते कई युवा अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. चिट्टे के कारोबार में संलिप्त बड़े माफिया पर कार्रवाई नहीं की जा रही है, जबकि नशे के कारोबार से जुड़े छोटे सौदागरों को पकड़कर ही मामले से पल्ला झाड़ा जा रहा है.

इस संबंध में संबंधित कांग्रेस नेता को हिमाचल प्रदेश जन शिकायत निवारण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने पत्र संख्या आरपीजी-बी(15)2/2018-बी एलपी-तीन भेजा है. इसमें कहा गया है कि यह मामला सुलझाने के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है. इस संबंध में प्रधानमंत्री कार्यालय को भी पत्र भेजा है.

 

(इनपुट- मोहित प्रेम शर्मा)