प्रधानमंत्री कार्यालय ने एयर इंडिया के प्रदर्शन की समीक्षा की
Advertisement

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एयर इंडिया के प्रदर्शन की समीक्षा की

प्रधानमंत्री कार्यालय ने राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया के परिचालन एवं वित्तीय प्रदर्शन की आज समीक्षा की।एयरलाइन को चालू वित्त वर्ष की पहली दो तिमाही में परिचालनात्मक नुकसान हुआ है। ऐसे में केंद्रीय बजट से पहले यह बैठक महत्वपूर्ण है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री कार्यालय ने राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया के परिचालन एवं वित्तीय प्रदर्शन की आज समीक्षा की।एयरलाइन को चालू वित्त वर्ष की पहली दो तिमाही में परिचालनात्मक नुकसान हुआ है। ऐसे में केंद्रीय बजट से पहले यह बैठक महत्वपूर्ण है।

सूत्रों के अनुसार एयर इंडिया के परिचालन के साथ-साथ वित्तीय प्रदर्शन के बारे में विस्तृत ब्योरा प्रधानमंत्री कार्यालय :पीएमओ: में अधिकारियों को दिया गया।

बैठक में नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू, नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा, नागर विमानन सचिव आर एन चौबे तथा एयर इंडिया के चेयरमैन तथा प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी शामिल हुए। बैठक के बारे में विशेष ब्योरे का अभी पता नहीं चल पाया है।

एयर इंडिया को पिछले वित्त वर्ष में 105 करोड़ रुपये का परिचालन लाभ हुआ था। एक दशक में यह पहला मौका था जब एयरलाइन को मुनाफा हुआ था।

हालांकि चालू वित्त वर्ष 2016-16 की पहली दो तिमाही में एयरलाइन को नुकसान हुआ। उसका सितंबर 2016 को समाप्त छमाही में संचयी नुकसान 700 करोड़ रपये रहा। इससे उसकी वित्तीय स्थिरता को लेकर चिंता बढ़ी है।

 

Trending news