कैदियों ने जेल में बनाए इंस्टा रील, जेल के अधिकारी नहीं खोज पाए मोबाइल
Advertisement

कैदियों ने जेल में बनाए इंस्टा रील, जेल के अधिकारी नहीं खोज पाए मोबाइल

दिल्ली की तिहाड़ जेल में जब से सुकेश चंद्रशेखर ने मोबाइल फोन के जरिए 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया. उसके बाद से जेलों की आंतरिक सुरक्षा पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में जब से सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने मोबाइल फोन के जरिए 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया, उसके बाद से जेल अधिकारियों की भूमिका लगातार सवालों के घेरे में है. अब ताजा मामला दिल्ली की मंडोली जेल (Mandoli Jail) से सामने आया है. 

  1. कैदियों में जेल में बनाई शॉर्ट इंस्टा रील
  2. कैदियों ने छुपा दिया मोबाइल फोन
  3. फूले हुए हैं जेल प्रशासन के हाथ-पांव 

कैदियों में जेल में बनाई शॉर्ट इंस्टा रील

जानकारी के मुताबिक शहर की अति सुरक्षित समझी जाने वाली मंडोली (Mandoli Jail) की जेल नंबर-15 में कुछ कैदी सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए शॉर्ट इंस्टा रील बना रहे थे. CCTV के जरिए जेल की मॉनिटरिंग कर रहे अधिकारियों ने कैदियों की इस करतूत को देख लिया. इसके बाद अफसरों ने आनन-फानन में जेल नंबर-15 पर रेड कर दी. हालांकि जेल परिसर के तमाम हिस्सों की तलाशी के दौरान अफसरों को कोई मोबाइल फोन नहीं मिला.

कैदियों ने छुपा दिया मोबाइल फोन

जेल (Mandoli Jail) कर्मियों ने उस जेल में बंद कैदियो से मोबाइल के बारे में पूछा तो किसी ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. कैदियों का कहना था कि उनके पास कोई मोबाइल नहीं है. इस घटना के बाद से जेल प्रशासन पिछले 4 दिनों से लगातार जेल नंबर-15 की लगातार तलाशी ले रहा है. इसके बावजूद उसे अब तक कोई कामयाबी नहीं मिल पाई है. 

ये भी पढ़ें- Money Laundering: जैकलीन की खूबसूरती पर फिदा होकर सुकेश ने लुटाए 7 करोड़, इस तरह हुआ खुलासा

फूले हुए हैं जेल प्रशासन के हाथ-पांव 

घटना के 4-5 दिन बीत जाने के बावजूद जेल प्रशासन में लगातार घबराहट बनी हुई है. अफसरों को चिंता है कि कहीं कोई कैदी जेल में बनाई उस रील को अपने इंस्टाग्राम या फेसबुक समेत किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट ना कर दे. अगर ऐसा हुआ तो जेल (Mandoli Jail) अफसरों की कुर्सी पर तलवार लटक सकती है. 

ऐसी आशंका से निपटने के लिए जेल प्रशासन सीसीटीवी के जरिए लगातार कैदियों पर नजर रखने में लगा है. उसे उम्मीद है कि किसी न किसी दिन उसे मोबाइल यूज करने वाले कैदी के बारे में पता चल जाएगा, जिसके बाद वह उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकेगा. 

LIVE TV

Trending news