VIDEO : गुरुग्राम में इस तरह 'पद्मावत' के विरोध में रोडवेज बस बनी थी निशाना

 इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कुछ प्रदर्शनकारी स्कूल बस का पीछा करते हुए अचानक उसे रुकवाते हैं और नारेबाजी करते हुए पत्थर फेंकते हैं.

VIDEO : गुरुग्राम में इस तरह 'पद्मावत' के विरोध में रोडवेज बस बनी थी निशाना
गुरुग्राम में पद्मावत का विरोध कर रहे लोगों ने स्कूल बस पर हमला किया था. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म 'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज होने के बाद देश भर में इसका हिंसक विरोध देखने को मिल रहा है. कुछ दिनों पहले हरियाणा के गुरुग्राम में प्रदर्शनकारियों ने विरोध में हरियाणा रोडवेज बस को अपना निशाना बनाया था. न्यूज एजेंसी एएनआई ने रोडवेज बस पर हुए इस हमले का एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सड़क पर जब रोडवेज बस यू-टर्न लेती है. बस के पीछे कुछ प्रदर्शनकारी दौड़ने लगते है, पहले एक शख्स बस के पीछे दौड़ता है फिर चारों ओर से हुजूम बस के पीछे भागने लगता है. प्रदर्शनकारी पहले राज्य परिवहन की बस को रुकने के लिए कहते है फिर उसमें तोड़फोड़ शरू कर देते है.

देखिए वीडियो

यह भी पढ़ें : 'पद्मावत' : विरोध के चलते गुरुग्राम के सभी स्कूल-कॉलेज बंद, शाम 7 बजे के बाद नहीं खुलेंगे बार-रेस्टोरेंट

यह भी पढ़ें : 'पद्मावत' विरोध को देख भड़की यह एक्ट्रेस, कहा भ्रूण हत्या, रेप को करो BAN

गुरुग्राम में निषेधाज्ञा
संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के 25 जनवरी को रिलीज से पहले राजपूत करणी सेना की धमकी के मद्देनजर गुड़गांव में रविवार तक निषेधाज्ञा लगा दी गई थी. करणी सेना ने फिल्म की स्क्रीनिंग कर रहे सिनेमाघरों को निशाना बनाने की धमकी दी थी. फिल्म का विरोध कर रहे संगठनों में सबसे मुखर करणी सेना का आरोप लगाया था कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है. गुड़गांव में डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने कहा था, ‘‘कानून व्यवस्था में गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर धारा 144 लगाई है.’’ 

यह भी पढ़ें : Zee Review: खिलजी की क्रूरता पर रानी पद्मिनी के शौर्य की विजयगाथा है 'पद्मावत'

कई दिनों से उत्पात
बता दें कि शुरू से ही विवादों में रही फिल्म 'पद्मावत' को काटछांट के बाद फिर से प्रदर्शन के लिए तैयार किया गया है, बावजूद इसके करणी सेना और अन्य संगठनों द्वारा इस फिल्म का विरोध जारी रहा. बीते रविवार और सोमवार को हरियाणा में फिल्म के प्रदर्शऩ को लेकर कई स्थानों पर तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी. कुरुक्षेत्र के एक मॉल में उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ की और कई स्थानों पर आग लगा दी थी. गुरुग्राम के सोहना रोड स्थित रहेजा मॉल के एक सिनेमा घर में भी बीती रात एक भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया. यहां फूड कॉर्नर, टिकट काउंटर में तोड़फोड़ की थी.