close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू-कश्मीर: अलगाववादियों का विरोध प्रदर्शन, प्रशासन ने लगाए कई क्षेत्रों में प्रतिबंध

जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने कई क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए हैं.

जम्मू-कश्मीर: अलगाववादियों का विरोध प्रदर्शन, प्रशासन ने लगाए कई  क्षेत्रों में प्रतिबंध
जवानों की भारी संख्या में तैनाती की गई है.(फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार को अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर प्रशासन ने कई क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए हैं. पुलिस के मुताबिक, "नौहट्टा, खानयार, रैनवाड़ी, एम.आर.गंज और सफा कडल में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं. मैसूमा और क्रालखुद में भी आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं." संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) के अलगाववादी नेताओं ने विभिन्न जेलों में बंद स्थानीय कैदियों के प्रति एकजुटता दर्शाते हुए घाटी में बंद का आह्वान किया है.

यह भी पढ़े- कश्मीर में अलगाववादी नेता मनाएंगे काला दिवस, श्रीनगर में सुरक्षा के मद्देनजर प्रतिबंध

प्रशासन ने अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारुख को उनके निवास स्थान पर नजरबंद रखा हुआ है. सैयद अली गिलानी भी हैदरपोरा में अपने आवास पर नजरबंद हैं. एहतियात के तौर पर दक्षिण और उत्तर कश्मीर के बीच रेल सेवाएं बाधित हैं. प्रतिबंध वाले क्षेत्रों में और संवेदनशील क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की भारी संख्या में तैनाती की गई है.