जम्मू कश्मीर: पूर्व आईएएस अफसर और JKPM के अध्यक्ष शाह फैसल पर लगा PSA

जम्मू कश्मीर में अब तक जिन लोगों पर PSA लगाया गया है उनमें राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल है. 

जम्मू कश्मीर: पूर्व आईएएस अफसर और JKPM के अध्यक्ष शाह फैसल पर लगा PSA

श्रीनगर: पूर्व आईएएस अफसर और जम्मू एंड कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के अध्यक्ष शाह फैसल (Shah Faisal) पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट (PSA) लगाया गया है. बता दें जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में शाह फैसल समेत अब तक 8 नेताओं पर पीएसए लगाया जा चुका है.

नौकरशाह से नेता बने फैसल को 14 अगस्त 2019 को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि उन्हें घर में रखा जाएगा या एमएलए होस्ट सबजेल में रखा जाएगा. 

बता दें जम्मू कश्मीर राज्य से आर्टिकल 370 खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट देने के बाद से अब तक 8 लोगों को पीएसए लगाया जा चुका है. अब तक जिन लोगों पर PSA लगाया गया है उनमें राज्य के तीन पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल है. 

पीएसए के तहत बुक किए गए अन्य लोगों में अली मोहम्मद सागर, सरताज मदनी, हिलाल लोन और नईम अख्तर शामिल हैं.

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पीएसए के तहत राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की नज़रबंदी को चुनौती देने वाली उनकी बहन सारा अब्दुल्ला पायलट की याचिका पर J&K प्रशासन को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने J&K प्रशासन को 2 मार्च तक जवाब दाखिल करने को कहा है.