गुजरात: एक परिवार में PUBG को लेकर हुई लड़ाई, पत्नी ने की आत्महत्या की कोशिश

अहमदाबाद के एक परिवार में पति-पत्नी के बीच पबजी (PUBG) को लेकर लड़ाई हो गई. पबजी को लेकर बात इतनी आगे बढ़ गई कि पत्नी ने आत्महत्या की कोशिश की. पत्नी फिलहाल अस्पताल में भर्ती है.

गुजरात: एक परिवार में PUBG को लेकर हुई लड़ाई, पत्नी ने की आत्महत्या की कोशिश
नीलेशभाई और आशाबेन ने 2007 में शादी की थी और तबसे लेकर अब तक पति-पत्नी के बीच अच्‍छे संबंध थे लेकिन कुछ महीनों से पति पबजी के चक्कर में पत्नी को टाइम नहीं दे रहा था.

अहमदाबाद: यहां के हीरावाड़ी के अंजनपार्क सोसाइटी में एक परिवार में पति-पत्नी के बीच पबजी (PUBG) को लेकर लड़ाई हो गई. पबजी को लेकर बात इतनी आगे बढ़ गई कि पत्नी ने आत्महत्या की कोशिश की. पत्नी फिलहाल अस्पताल में भर्ती है. देश भर में युवाओं का एक बड़ा तबका पबजी गेम के दीवाना हो गया है. वे पूरा दिन इसी गेम में लगे रहते हैं. बच्चे न खाने-पीने का सोचते हैं और ना पढ़ाई-लिखाई का सोचते हैं. इन सब कारणों से समाज का एक तबका कई बार इस पबजी गेम को न खेलने और न खेलने देने की मांग करता रहता है. इस गेम में मारपीट का खेल खेला जाता है. इस वजह से इस गेम को न खेलने की मांग की जाती रही है.

इस गेम से एक और बड़ा मानसिक खतरा माना जा रहा है. इस गेम में एक दूसरे को मारने की गेम खेली जाती है. इससे इंसान की मानसिकता पर असर पड़ता है. ये असर ऐसा होता है कि इंसान छोटी सी बात पर क्रोधित हो जाता है और सामने वाले को मारने की भावना जग जाती है.

नशे से भी अधिक खतरनाक है इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, जानें कैसे रहें इससे दूर

कमोबेश इसी तरह के मामले में अहमदाबाद से पति-पत्नी के बीच पबजी को लेकर मारपीट का मामला सामने आया है. दरअसल पूरा मामला ऐसा है कि पति नीलेशभाई पत्नी आशाबेन के बदले पबजी को ज्यादा टाइम दे रहे थे. इसको देखते हुए पत्नी ने पति को पबजी खेलने से मना किया. पबजी के लिए मना करने पर बहस इतनी बढ़ गई कि पति नीलेशभाई ने पत्नी आशाबेन के आगे हिंसक रूप धारण कर लिया.

पत्नी इस बात को लेकर बेहद खफा हो गई और उसने गले से फांसी लगा कर आत्महत्या करने की कोशिश की. बहरहाल समय रहते पत्नी को बचा लिया गया और फ़िलहाल अस्पताल में है.

नीलेशभाई और आशाबेन ने 2007 में शादी की थी और तबसे लेकर अब तक पति-पत्नी के बीच अच्‍छे संबंध थे लेकिन कुछ महीनों से पति पबजी के चक्कर में पत्नी को टाइम नहीं दे रहा था. पत्नी ने इससे पहले भी पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की रपट लिखवाई थी. इस बार पत्नी ने पति समेत सास ससुर के खिलाफ भी शिकायत दर्ज करवाई है. पत्नी का आरोप है की सास ससुर भी उनसे दुर्व्यवहार करते है और तलाक लेने को कहते हैं. पूरे मामले पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और लोगों से पबजी जैसे वीडियो गेम की लत न लगाने की अपील की है.