पुलवामा हमला: बातचीत के लिए दिल्ली बुलाए गए पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया

इससे पहले भारत ने पुलवामा में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के हमले में लगभग 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत पर कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के शीर्ष राजदूत को तलब किया था.

पुलवामा हमला: बातचीत के लिए दिल्ली बुलाए गए पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया
फोटो सौजन्य: ANI
Play

नई दिल्ली : जम्मू कश्मीर में 14 फरवरी को पुलवामा के अवंतिपोरा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए हमले में कम से कम 40 जवानों की शहादत के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में एक बार फिर तल्खी देखने को मिल रही है. पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त को अजय बिसारिया को पुलवामा हमले के संदर्भ में विचार-विमर्श करने के लिए दिल्ली बुलाया गया है. सूत्रों ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, "पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को पुलवामा हमले के संदर्भ में विचार-विमर्श के लिए दिल्ली बुलाया गया है." 

पाकिस्तान के राजदूत को भी किया तलब
इससे पहले भारत ने पुलवामा में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के हमले में लगभग 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत पर कड़ा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के शीर्ष राजदूत को तलब किया था. इस दौरान भारत की ओर से सख्त आपत्तिपत्र (डिमार्शे) जारी किया था. सूत्रों की मानें तो विदेश सचिव ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त को शुक्रवार दोपहर 2 बजे विदेश मंत्रालय में तलब किया और गुरुवार को पुलवामा में आतंकी हमले पर सख्त आपत्तिपत्र जारी किया. 

2017 में नियुक्त किए गए थे भारतीय उच्चायुक्त
गौरतलब है कि पिछले महीने अजय बिसारिया सहित कई भारतीय राजनियकों को प्रतिष्ठ‍ित इस्लामाबाद क्लब की सदस्यता दी गई थी. बिसारिया ने इस्लामाबाद में तैनाती मिलने पर इस क्लब की सदस्यता के लिए आवेदन दिया था. नवंबर 2017 में उन्हें पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त बनाया गया था.