पुलवामा मुठभेड़ : अलगाववादियों ने बुलाई तीन दिन की हड़ताल
Advertisement

पुलवामा मुठभेड़ : अलगाववादियों ने बुलाई तीन दिन की हड़ताल

नागरिकों के मारे जाने के बाद श्रीनगर के कई क्षेत्रों और दक्षिण कश्मीर में स्वत: ही बंद देखा गया. कई क्षेत्रों में दुकानें बंद थीं जबकि दोपहर में शहर के नौहट्टा क्षेत्र में एक विरोध प्रदर्शन किया गया.

पुलवामा मुठभेड़ के बाद श्रीनगर में सुरक्षा बढ़ा दी गई. (फोटो साभार - IANS)

श्रीनगर: कश्मीर में अलगाववादियों ने पुलवामा जिले में एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों की कार्रवाई में सात नागरिकों के मारे जाने के खिलाफ शनिवार को तीन दिन की हड़ताल बुलाई है.

ज्वाइंट रेजिसटेंस लीडरशिप (जेआरएल) के बैनर तले अलगाववादियों ने लोगों से कहा कि वे सोमवार को यहां बदामीबाग स्थित सेना के चिनार कोर के मुख्यालय तक मार्च करें. ज्वाइंट रेजिसटेंस लीडरशिप में सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारुक और मोहम्मद यासिन मलिक शामिल हैं.

मीरवाइज ने ट्वीट किया,‘पुलवामा नरसंहार, गोलियों और छर्रों की बौछार. चूंकि भारत सरकार ने कश्मीरियों को अपने सशस्त्र बलों के जरिए मारने का निर्णय कर लिया है जो हमें नियंत्रित करते हैं, (लिहाजा) जेआरएल और लोग 17 दिसम्बर को बदामीबाग सैन्य छावनी की ओर मार्च करेंगे और भारत सरकार से कहेंगे कि प्रतिदिन मारने की बजाय हम सभी को एक ही दिन मार डालें.’

मीरवाइज ने एक अन्य ट्वीट में लिखा,‘आज से तीन दिन तक शोक और पूर्ण विरोध हड़ताल की जाएगी.’

इस बीच शनिवार को नागरिकों के मारे जाने के बाद श्रीनगर के कई क्षेत्रों और दक्षिण कश्मीर में स्वत: ही बंद देखा गया. कई क्षेत्रों में दुकानें बंद थीं जबकि दोपहर में शहर के नौहट्टा क्षेत्र में एक विरोध प्रदर्शन किया गया.

सुरक्षा बलों द्वारा दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के सिरनू गांव में एक मुठभेड़ स्थल के पास एक प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी में सात नागरिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जबकि एक सैनिक शहीद हो गया और दो अन्य सैनिक घायल हो गए.

(इनपुट - भाषा)

Trending news