close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: हजारों की भीड़ करने जा रही थी गणपति बप्‍पा का विसर्जन, पीछे से आई एंबुलेंस, फिर...

गणपति बप्‍पा की मूर्ति के विसर्जन के दौरान हजारों की भीड़ की मानवता और अनुशासन का अनोखा वीडियो सामने आया है.

VIDEO: हजारों की भीड़ करने जा रही थी गणपति बप्‍पा का विसर्जन, पीछे से आई एंबुलेंस, फिर...

पुणे: गणपति बप्‍पा की मूर्ति के विसर्जन (Ganesh Visarjan) के दौरान हजारों की भीड़ की मानवता और अनुशासन का अनोखा वीडियो सामने आया है. दरअसल लक्ष्‍मी रोड पर विसर्जन के लिए चारों तरफ भक्‍तों की भारी भीड़ जमा थी. हजारों श्रद्धालु ढोल-नगाड़े के साथ गणपति बप्‍पा की मूर्ति के विजर्सन के लिए जा रहे थे लेकिन तभी पीछे से अचानक एंबुलेंस आ गई. फिर क्‍या था, सारे ताम-झाम को अचानक रोक दिया गया. हजारों की भीड़ एकदम दो हिस्‍सों में बंट गई. पूरी मेन सड़क पूरी तरह साफ हो गई. कुछ लोगों ने एंबुलेंस को गाइड किया और वह आराम से वहां निकल गई.

उल्‍लेखनीय है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में गणेश उत्सव के अंतिम दिन गुरुवार को प्रतिमा विसर्जन (Ganesh Immersion) के दौरान पिछले 24 घंटे में अलग-अलग जगह 17 लोगों की डूबने से मौत हो गई, जबकि पांच लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. 10 दिनों तक चलने वाले गणेश महोत्सव (Ganesh Utsav) संपन्न तो हो गया, लेकिन जाते-जाते हादसे के बाद माहौल गमगीन हो गया. 

PHOTOS: भोपाल में गणेश विसर्जन के दौरान पलटी नाव, 11 की मौत

विसर्जन के दौरान अमरावती में चार, रत्नागिरी में तीन, नासिक, सिंधुदुर्ग, सतारा जिलों में दो-दो, ठाणे में एक धुले, बुलढाणा और भंडारा जिलों में एक-एक व्यक्ति की डूबने से मौत हो गई. इसके अलावा विसर्जन के लिए गए करीब 5 अन्य लोग लापता हैं और उनके भी डूबने की आशंका है. गणेश चतुर्थी के साथ दो सितंबर को गणपति उत्सव शुरू हुआ था.