पंजाब: शिक्षिकाओं ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े, सीएम ने दिये जांच के आदेश
Advertisement

पंजाब: शिक्षिकाओं ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े, सीएम ने दिये जांच के आदेश

इस मामले को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के संज्ञान में लाए जाने के बाद दो शिक्षिकाओं के तबादले और मामले में जांच के आदेश दिये गए हैं.

फाइल फोटो

चंडीगढ़: पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय में शौचालय के अंदर एक फेंका हुआ सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाओं ने यह देखने के लिये कुछ छात्राओं के कपड़े उतरवा दिये कि उनमें से किसने सेनेटरी पैड पहना है. एक वीडियो क्लिप में कुछ लड़कियां रोते हुए यह शिकायत करती दिख रही हैं कि तीन दिन पहले कुंडल गांव में उनके विद्यालय परिसर में शिक्षिकाओं ने उन्हें निर्वस्त्र किया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि इस मामले को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के संज्ञान में लाए जाने के बाद दो शिक्षिकाओं के तबादले और मामले में जांच के आदेश दिये गए हैं. 

शौचालय में सेनेटरी पैड मिलने पर शिक्षिकाओं ने उतरवाए थे कपड़े
अधिकारियों ने कहा कि शौचालय में एक सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाएं यह पता लगाने का प्रयास कर रही थीं कि किस लड़की ने पैड पहना है. उन्होंने कहा कि इसके बजाए शिक्षिकाओं को छात्राओं को शिक्षित करना चाहिए था कि सेनेटरी पैड्स का सही तरीके से निस्तारण कैसे करें. मुख्यमंत्री ने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को निर्देश दिये हैं कि सोमवार तक जांच पूरी कर आगे आवश्यक कार्रवाई करें. 

मामले में दो शिक्षिकाओं का तबादला
जिला शिक्षा अधिकारी से विद्यालय का दौरा करने को कहा गया था और छात्राओं और उनके अभिभावकों से बात करने के बाद प्रथम दृष्टया दो शिक्षिकाओं की भूमिका के साक्ष्य मिले हैं. अमरिंदर सिंह ने शिक्षा सचिव से व्यक्तिगत रूप से जांच की निगरानी करने और उन्हें सोमवार को अंतिम रिपोर्ट के बारे में अवगत कराने को कहा है. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news