Navjot Singh Sidhu के इस्तीफे पर पंजाब के CM का बयान, 'अगर कोई नाराजगी है तो मिलकर बात करेंगे'

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के इस्तीफे ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. माना जा रहा है कि सिद्धू विभागों के बंटवारे में उनकी राय न लिए जाने से नाराज हैं. इसके अलावा पंजाब में कुछ अफसरों के तबादलों से भी सिद्धू नाराज बताए जा रहे हैं.  

Navjot Singh Sidhu के इस्तीफे पर पंजाब के CM का बयान, 'अगर कोई नाराजगी है तो मिलकर बात करेंगे'
चरणजीत सिंह चन्नी, सीएम पंजाब (फाइल फोटो).

चंडीगढ़: आज का दिन पंजाब (Punjab) की राजनीति के लिहाज से अहम है. ताजा घटनाक्रम पर देशभर की नजर है. एक तरफ पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने इस्तीफा दे दिया है वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने नए मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर दिया. इसके बाद सीएम चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानून (New Farm Laws) वापल लेने की अपील की.

इस्तीफे की जानकारी नहीं?

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने कहा, किसानों के हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं. नए कृषि कानूनों से किसान परेशान हैं, सरकार तीनों कानूनों को वापस ले. इसके साथ ही चन्नी ने कहा कि किसानों को सब्सिडी पर लोन देने की व्यवस्था की जानी चाहिए. इस दौरान चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के इस्तीफे की जानकारी नहीं होने की बात कही. बाद में कहा, वे प्रधान हैं, अच्छे नेता हैं. साथ ही उन्होंने कहा, अगर सिद्धू साहब को कोई दिक्कत है तो मिलकर बात करेंगे.   

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस में नया घमासान, अब प्रदेश अध्यक्ष पद से सिद्धू ने दिया इस्तीफा

कैप्टन अमरिंदर ने किया ट्वीट

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के इस्तीफे पर ट्वीट किया. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'मैंने पहले ही कहा था. वो बिल्कुल भी स्थिर व्यक्ति नहीं है. पंजाब जैसे बॉर्डर स्टेट के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है.'

 

 

यह भी पढ़ें: सिद्धू ने क्यों छोड़ा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद? अब क्या होगा अगला दांव

इस्तीफे की वजह क्या?

सिद्धू का इस्तीफा ऐसे वक्त में हुआ है जब कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली कूच कर रहे हैं और ऐसा माना जा रहा है कि यहां अमित शाह के साथ उनकी मुलाकात हो सकती है. सिद्धू और कैप्टन के विवाद के बाद ही अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद छोड़ा था जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंपी गई है. हालांकि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सिद्धू को पंजाब का सीएम बनाया जा सकता है लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने आखिरी वक्त पर चौंकाने वाला फैसला लेते हुए दलित चेहरे चरणजीत चन्नी को पंजाब का सीएम बना दिया. माना जा रहा है सिद्धू चरणजीत सरकार में विभागों के बंटवारों से नाराज चल रहे हैं, मंत्रियों के विभाग बंटवारे में उनकी सलाह नहीं ली गई. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.