Zee Rozgar Samachar

Tractor Parade: दिल्ली में हिंसा के बाद हाई अलर्ट पर पंजाब, CM Captain Amarinder Singh ने कही ये बात

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान किसानों की ओर से की गई हिंसा से पंजाब में भी टेंशन बढ़ गई है. राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने हालात को देखते हुए प्रदेश पुलिस को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है.

Tractor Parade: दिल्ली में हिंसा के बाद हाई अलर्ट पर पंजाब, CM Captain Amarinder Singh ने कही ये बात
कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

चंडीगढ: दिल्ली (Delhi) में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान किसानों की ओर से की गई हिंसा के बाद पंजाब (Punjab) सरकार की भी चिंता बढ़ गई है. राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के निर्देश पर पंजाब पुलिस ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. इसके साथ ही हालात से निपटने के लिए प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को चौकस रहने के लिए कहा है.

दिल्ली में हिंसा पूरी तरह अस्वीकार्य- कैप्टन अमरिंदर 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कहा कि दिल्ली में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के दौरान कुछ तत्वों द्वारा की गई हिंसा पूरी तरह अस्वीकार्य है. इसे मंजूर नहीं किया जा सकता. उन्होंने वास्तविक किसानों से आग्रह किया कि वे दिल्ली को खाली करके फिर से उन्हीं ठिकानों पर लौट आएं, जहां वे पिछले 2 महीने से धरना दे रहे हैं. सीएम ने दिल्ली में हिंसा को देखते हुए पंजाब पुलिस (Punjab Police) को हाई अलर्ट पर रहने का आदेश दिया. उन्होंने डीजीपी दिनकर गुप्ता को सुनिश्चित करने के लिए कहा कि राज्य में किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने न पाए. 

'कुछ लोगों ने पुलिस के साथ बनी सहमति का उल्लंघन किया'

दिल्ली में पनपे हालात पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने कहा कि ट्रैक्टर परेड में कई लोगों ने दिल्ली पुलिस के साथ बनी सहमति का उल्लंघन किया और मनमर्जी के रास्तों पर ट्रैक्टर लेकर चलते बने. उन्होंने कहा कि यह बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन हिंसक तत्वों ने शांतिपूर्ण चल रहे किसानों के आंदोलन को नुकसान पहुंचा दिया है. उन्होंने दिल्ली में लाल किले और कुछ अन्य ऐतिहासिक स्थानों पर हुई हिंसक घटनाओं की निंदा की. 

दिल्ली के हिंसक दृश्य देखकर शॉक लगा- पंजाब सीएम

सीएम ने कहा कि प्रमुख किसान नेताओं ने इस घटना की आलोचना करते हुए इससे खुद को अलग कर लिया है. ऐसे में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) के लिए दिल्ली में घुसे किसानों को अब वापस अपने उन्हीं शिविरों में आ जाना चाहिए और सरकार से लगातार वार्ता करके इस मुद्दे का कोई हल निकालना चाहिए. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दिल्ली के हिंसक दृश्य देखकर मुझे शॉक लगा. कुछ तत्वों की ओर से की गई ये हिंसा पूरी तरह अस्वीकार्य है. इससे अहिंसक तरीके से अर्जित की गई किसानों की गुडविल पर असर पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- Farm Laws के बारे में पहले से जानते थे CM Captain Amarinder Singh, RTI में खुलासा

'शांतिपूर्वक तरीके से सरकार के सामने रखें अपनी मांग'

कैप्टन अमरिंदर (Captain Amarinder Singh) ने किसानों से इस मुद्दे पर संयम बरतने और शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात सरकार के सामने रखने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा कि शांतिपूर्वक धरना देना इस किसान आंदोलन की पहचान थी. इसी वजह से उसे पूरे देश और दुनिया के अनेक हिस्सों में समर्थन मिला. सीएम ने पंजाब के डीजीपी को आदेश दिया कि किसानों के इस आंदोलन के दौरान राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरसंभव व्यवस्था की जाए. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.