ब्रिटेन की महारानी ने दिया न्‍योता, पंजाब के राज्‍यपाल ने यह कहकर 'ठुकरा' दिया...
Advertisement

ब्रिटेन की महारानी ने दिया न्‍योता, पंजाब के राज्‍यपाल ने यह कहकर 'ठुकरा' दिया...

दरअसल, राज्‍यपाल बदनोर को इस आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था. 

पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनोर ने 13 अप्रैल को जलियांवाला बाग के 100 साल पूरे होने का हवाला देते हुए आयोजन में शामिल होने से मना कर दिया. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़ : पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनोर ने यहां ब्रिटिश उप उच्चायोग द्वारा बुधवार शाम ब्रिटेन की महारानी के जन्मदिन के आयोजन में शामिल होने के लिए भेजे गए निमंत्रण को स्वीकार करने से इनकार कर दिया. इसके लिए उन्‍होंने 13 अप्रैल को जलियांवाला बाग के 100 साल पूरे होने का हवाला देते हुए आयोजन में शामिल होने से मना कर दिया.

दरअसल, राज्‍यपाल बदनोर को इस आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था. उन्होंने ब्रिटिश उप उच्चायुक्त एंड्रयू आयरे को बुधवार शाम को एक पत्र लिखा और इस  आयोजन में शामिल होने में असमर्थता जताई.

उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘महारानी के जन्मदिन के जश्न में मुझे अपने आवास पर विशेष अतिथि के तौर पर आमंत्रित करने के लिए शुक्रिया. मैं उनकी दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.’’ 

fallback
पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनोर

बदनोर ने आगे लिखा कि वह इस कार्यक्रम में इसलिए शामिल होने में असमर्थ हैं, क्योंकि यह अमृतसर के जलियांवाला बाग में हुए भीषण जनसंहार के 100 साल पूरे होने के कुछ दिन पहले किया जा रहा है.

Trending news