Punjab Lockdown: अब 31 मई तक जारी रहेगा Lockdown, CM Amarinder ने दिए सख्ती के आदेश

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पंजाब सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. साथ ही सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अधिकारियों को सख्ती के साथ नियमों का पालन कराने के आदेश दिए हैं. 

Punjab Lockdown: अब 31 मई तक जारी रहेगा Lockdown, CM Amarinder ने दिए सख्ती के आदेश

चंडीगढ़: पंजाब सरकार (Punjab Government) ने एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) की समयसीमा को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने रविवार को इसकी जानकारी साझा करते हुए अधिकारियों को सख्ती करने के आदेश दिए हैं. 

'अब भी स्थितियां डेंजर जोन में'

पिछले 25 दिनों के कोरोना ग्राफ पर नजर डालें तो पंजाब में कोविड प्रतिबंधों का असर साफ देखा जा सकता है. राज्य में नए कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार कम हो रहे हैं. लेकिन सीएम अमरिंदर ने कहा कि अभी भी स्थितियां डेंजर जोन में ही है. इसलिए राज्य सरकार ने 31 मई तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का फैसला किया है. इसके साथ ही सीएम ने दुकानों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की अनुमति दे दी है.

ये भी पढ़ें:- 4G फोन के दाम पर खरीद सकते हैं ये नया 5G स्मार्टफोन, मिलेगा 4 धांसू कैमरों का सपोर्ट

चरणबद्ध तरीके से खुलेंगी दुकानें

आदेश के मुताबिक, लॉकडाउन में भी दुकानों को चरणबद्ध तरीके से खुला जा सकेगा. इसके लिए सभी जिलाधिकारियों को प्लान तैयार करने के आदेश दिए गए हैं. इसके अलावा सीएम ने आवास क्षेत्र के लिए कई प्रोत्साहन/रियायतों की घोषणा की. साथ ही सरकारी स्कूलों में में बस 50 प्रतिशत शिक्षकों के आने और बाकी के घर से ऑनलाइन क्लास लेने का आदेश भी जारी किया गया है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.