Ambika Soni ने ठुकराया पंजाब के CM पद का ऑफर, विधायक दल की बैठक भी टली
X

Ambika Soni ने ठुकराया पंजाब के CM पद का ऑफर, विधायक दल की बैठक भी टली

Punjab New Chief Minister: पंजाब कांग्रेस में अभी किसी एक चेहरे पर सहमति नहीं बन पाई है. अंबिका सोनी ने कहा कि कोई सिख चेहरा ही पंजाब का मुख्यमंत्री होना चाहिए.

Ambika Soni ने ठुकराया पंजाब के CM पद का ऑफर, विधायक दल की बैठक भी टली

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस में जारी उठापटक के बीच पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सूबे के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर अंबिका सोनी (Ambika Soni) को चुना. हालांकि, सूत्रों का कहना है कि अंबिका सोनी ने पंजाब का मुख्यमंत्री पद लेने से इनकार कर दिया है उनका कहा है कि पंजाब कि कमान किसी सिख के हाथ में ही होनी चाहिए. इस बीच आज होने जा रही विधायक दल की बैठक को भी टाल दिया गया है. अब ये बैठक कब होई इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

सीएम बनने की रेस में ये नाम आगे

सूत्रों के अनुसार, कल देर रात राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आवास पर हुई बैठक में अंबिका सोनी ने पंजाब की राजनीति में आने से मना कर दिया. कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी के लिफाफे से पंजाब के नए मुख्यमंत्री का नाम निकलेगा. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu), पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) और सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) का नाम सीएम पद की रेस में सबसे आगे है.

इस्तीफा देने के बाद क्या बोले कैप्टन?

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पंजाब के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा, 'मुझे अपमानित किया गया. विधायक दल की बैठक मुझे जानकारी दिए बिना बुलाई गई.'

ये भी पढ़ें- पंजाब के सियासी भूचाल का असर राजस्थान में भी, सीएम गहलोत के OSD ने दिया इस्तीफा

सिद्धू का करूंगा विरोध- कैप्टन

इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के साथ हैं क्या मैं उसको स्वीकार करूंगा? सिद्धू बाजवा के साथ है क्या मैं उसका समर्थन करूंगा? जो आदमी एक मिनिस्ट्री नहीं चला सकता वो राज्य क्या चलाएगा? सिद्धू पंजाब के लिए तबाही साबित होगा. इमरान खान और बाजवा सिद्धू के दोस्त हैं. पाकिस्तान से हर दिन ड्रोन और ग्रेनेड आते हैं. अगर सिद्धू को सीएम बनाया जाता है तो मैं विरोध करूंगा. मेरी अभी किसी पार्टी से कोई बात नहीं हुई है.

LIVE TV

Trending news