Pakistani terrorist module: पाकिस्तानी आतंकियों ने रची थी साजिश! हुआ भंडाफोड़
Advertisement

Pakistani terrorist module: पाकिस्तानी आतंकियों ने रची थी साजिश! हुआ भंडाफोड़

Terrorist Plot for CIA Office: पंजाब पुलिस ने आतंकी साजिश का भांडाफोड़ कर दिया है.  CIA के दफ्तर पर हुए हमले की गुत्थी सुलझ गई है. 

फाइल फोटो

Terrorist Plot for CIA Office busted: पंजाब पुलिस ने नवांशहर में अपराध जांच एजेंसी (CIA) के कार्यालय में हमले की साजिश रचने वाले हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा द्वारा चलाए जा रहे एक प्रमुख पाकिस्तान स्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. पुलिस महानिदेशक वी. के. भवरा ने यहां सोमवार को बताया कि तीन गुर्गों की गिरफ्तारी के साथ हथगोला हमले (हैंड-ग्रेनेड अटैक) की गुत्थी सुलझा ली गई है.

गिरफ्तारी के साथ हथगोला हुआ बरामद 

कुछ लोगों ने 7 और 8 नवंबर, 2021 की रात को पुलिस अधिकारियों को मारने के इरादे से एक हथगोला फेंका था. हालांकि वहां मौजूद अधिकारी बाल-बाल बच गए थे. गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान नवांशहर के गांव बैंस निवासी मनीष कुमार, जालंधर जिले के रमनदीप सिंह और एसबीएस नगर जिले के प्रदीप सिंह के रूप में हुई है. पुलिस ने इनके कब्जे से एक हथगोला भी बरामद किया है.

आरोपियों ने कुबूल किया जुर्म

भवरा ने कहा कि व्यापक और निरंतर जांच के बाद, काउंटर इंटेलिजेंस विंग और एसबीएस नगर पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. डीजीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान रमनदीप ने कबूल किया कि उसने मनीष के साथ मिलकर हरविंदर सिंह के निर्देश पर हथगोला फेंका था. रमनदीप ने लुधियाना-फिरोजपुर रोड से रिंडा के निर्देश पर दो हथगोले उठाए थे.

4 लाख रुपए में हुआ सौदा

एसबीएस नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संदीप कुमार ने कहा कि नवांशहर में हमले के लिए एक हथगोला का इस्तेमाल किया गया था और रमनदीप के खुलासे पर हमले को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया गया एक और पी-80 हथगोला बरामद किया गया है. इस हमले को अंजाम देने के लिए हरविंदर ने रमनदीप से 4 लाख रुपये में सौदा किया था.

इसे भी पढ़ें: Prices of Petrol: बढ़ती कीमतों पर पेट्रोलियम मंत्री ने तोड़ी चुप्पी, बताई वजह

4 राज्यों में हिस्ट्रीशीटर है आरोपी

पंजाब, चंडीगढ़, महाराष्ट्र और हरियाणा में सक्रिय एक कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर सिंह हिस्ट्रीशीटर है और हत्या, कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, डकैती, जबरन वसूली और स्नैचिंग सहित जघन्य अपराधों में पंजाब पुलिस द्वारा वॉन्टेंड है.

LIVE TV

Trending news