close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: हॉस्पिटल के पास पड़े तीन बोरों से रिस रहा था खून, फिर सामने आई ये कहानी

सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और बोरों का मुंह खोला तो सभी लोग दंग रह गए.

VIDEO: हॉस्पिटल के पास पड़े तीन बोरों से रिस रहा था खून, फिर सामने आई ये कहानी
कई गैर सरकारी संगठनों (NGO) के पशु प्रेमियों ने सोमवार को इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया.

कोलकाता: कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज के पास अस्पताल के कचरे के थैलों में 16 मृत पिल्ले और यातना के गंभीर निशान के साथ एक कुत्ता पाया गया है. एंटैली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना रविवार को हुई और अज्ञात लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है.

इस घटना से जुड़ा एक वीडियो बाद में सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें दो महिलाएं नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के हॉस्टल की इमारत के पास पिल्लों को पीटती दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो को डॉ. आर.अहमद डेंटल कॉलेज व अस्पताल के स्टूडेंट्स ने रिकॉर्ड किया.

इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी डेंटल कॉलेज के एक छात्र मैनाक दास ने कहा, "बीते रोज हमने शोरगुल सुना तो सोचा कि हॉस्टल के सहवासियों के बीच का झगड़ा है. बाद में जब हमने देखने के लिए खिड़की खोली तो देखा कि दो महिलाएं छड़ी के साथ थीं और कुछ पिल्ले उनके चारों तरफ दौड़ रहे हैं. एक महिला एक पिल्ले को मार रही है तो दूसरी महिला उसको ले जा रही थी."

दास के अनुसार, महिलाएं कह रही थीं कि पिल्लों ने उन्हें बहुत परेशान कर रखा है. कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि एक महिला सर्जिकल दस्ताने पहने थीं, लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि वे कौन थीं.

कूड़े के ढेर में रविवार को सबसे पहले पिल्लों को देखने वाले अस्पताल के एक कर्मचारी ने कहा कि कुत्ता कराह रहा था और उसे अस्पताल के तीन कचरे के थैले में बांधा गया था. सूत्रों ने बताया कि अस्पताल प्राधिकारियों ने सोमवार को आंतरिक जांच के आदेश दिए हैं.

कई गैर सरकारी संगठनों (NGO) के पशु प्रेमियों ने सोमवार को इस घटना के विरोध में प्रदर्शन किया, पशुओं के प्रति नृशंसता पर सवाल उठाए और दोषियों को सजा दिए जाने की मांग की.

(इनपुट-एजेंसियां)