आर के नगर उपचुनाव : अभिनेता विशाल, जयललिता की भतीजी के नामांकन पत्र खारिज

चुनाव आयोग ने शहर के आर के नगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए तमिल फिल्म अभिनेता विशाल कृष्ण और दिवंगत जे जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार द्वारा दायर नामांकन पत्र खारिज कर दिए. सीट पर 21 दिसंबर को उपचुनाव होगा.

आर के नगर उपचुनाव : अभिनेता विशाल, जयललिता की भतीजी के नामांकन पत्र खारिज
नामांकन रद्द होने के बाद विशाल कृष्ण अपने समर्थको के साथ कुछ समय के लिए उत्तरी चेन्नई में एक सड़क पर बैठ गए. (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली : चेन्नई में चुनाव आयोग के दफ्तर के सामने मंगलवार राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदलता रहा. चुनाव आयोग ने शहर के आर के नगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए तमिल फिल्म अभिनेता विशाल कृष्ण और दिवंगत जे जयललिता की भतीजी दीपा जयकुमार द्वारा दायर नामांकन पत्र खारिज कर दिए. सीट पर 21 दिसंबर को उपचुनाव होगा.

इसके बाद विशाल कृष्ण अपने समर्थको के साथ कुछ समय के लिए उत्तरी चेन्नई में एक सड़क पर बैठ गए. पुलिस ने उन्हें वहां से हटाया. हालांकि थोड़े समय के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के तौपर विशाल का नामांकन स्वीकार कर लिया गया था. 

इस खबर आते ही विशाल और उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ी ही थी एक बार फिर से उनकी खुशी निराशा में बदल गई. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक विशाल का नामांकन एक बार फिर रद्द कर दिया गया.

दीपा ने फैसले का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि ऐसा किसी वैध कारण से नहीं किया गया, ‘‘ऐसा जानबूझकर किया जा रहा है.’’

 

उपचुनाव लड़ने के लिए कुल उम्मीदवारों ने कुल 145 नामांकन पत्र दायर किए थे, खबर लिखे जाने तक दीपा आर के नगर जोनल ऑफिस पहुंची थीं. 

(इनपुट - भाषा)