Breaking News
  • कोरोना जल्द खत्म होने वाला नहीं, कोई अस्पताल मरीज को बाहर निकाल नहीं सकता: केजरीवाल
  • जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर किया

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से की प्रवासी मजदूरों को भोजन और आश्रय देने की अपील

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को आम जनता और अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और मंत्रियों से अपील की है.

राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से की प्रवासी मजदूरों को भोजन और आश्रय देने की अपील
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को आम जनता और अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और मंत्रियों से अपील की है कि वे अपने कस्बों, शहरों और गांवों से पैदल गुजर रहे प्रवासी मजदूरों व श्रमिकों को भोजन और आश्रय प्रदान करें.

राहुल ने ट्वीट कर कहा, "आज हमारे सैकड़ों भाई-बहनों को भूखे-प्यासे परिवार सहित अपने गांवों की ओर पैदल जाना पड़ रहा है. इस कठिन रास्ते पर आप में से जो भी उन्हें खाना-पानी-आसरा-सहारा दे सकें, कृपा करके दें. कांग्रेस कार्यकर्ताओं नेताओं से मदद की खास अपील करता हूं."

Covid 19: ईरान में संक्रमित मामलों की संख्या हुई 32,332, तुर्की में भी पैर पसार रहा है कोरोना

वहीं राहुल गांधी के बहनोई और व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर लिखा कि वह उन गरीब लोगों के लिए व्यथित महसूस कर रहे हैं, जिनके पास रहने के लिए कोई जगह और खाने के लिए भोजन नहीं है. इनके पास अचानक कोरोनोवायरस लॉकडाउन के कारण कोई आश्रय नहीं है और ये अपने गांवों लौटने के लिए मजबूर हैं. वाड्रा ने लिखा कि वह केंद्र सरकार और राज्य सरकारों से इन लोगों की मदद करने का अनुरोध करते हैं.

बता दें कि दिल्ली-गाजियाबाद सीमा के रास्ते बुधवार से सैकड़ों की संख्या में प्रवासी मजदूर मीलों की दूरी तय कर घर जा रहे हैं. केंद्र सरकार ने कोरोना के मद्देनजर देशभर में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया है.

(इनपुट:आईएएनएस)