राहुल गांधी ने कहा 2014 से पहले नहीं था 'लिंचिंग' शब्द, BJP ने दिलाई 1984 के दंगों की याद
Advertisement

राहुल गांधी ने कहा 2014 से पहले नहीं था 'लिंचिंग' शब्द, BJP ने दिलाई 1984 के दंगों की याद

‘थैंक्यू मोदी जी’ हैशटैग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था.’ जिसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी को 1984 के दंगों की याद दिलाते हुए पलटवार किया है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पंजाब (Punjab) और देश के कुछ अन्य हिस्सों में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डालने (Mob Lynching) की हालिया घटनाओं की पृष्ठभूमि का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि साल 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) बनने से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में नहीं आता था.

  1. राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर साधा था निशाना
  2. 1984 दंगों का हवाला देते हुए BJP ने दिया जवाब
  3. #मोदी जी के साथ राहुल गांधी ने किया था ट्वीट

उन्होंने ‘थैंक्यू मोदी जी’ हैशटैग के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था.’

#थैंक्यू मोदी जी के जरिए साधा निशाना

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में क्या लिखा आप भी पढ़िए.

गौरतलब है कि गत रविवार को पंजाब के कपूरथला के निजामपुर गांव में एक गुरुद्वारा में सिख धर्म के ‘निशान साहिब’ (ध्वज) का अनादर करने के आरोप में एक अज्ञात व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीटकर कथित तौर पर मार डाला.

इससे पहले अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में शनिवार को कथित बेअदबी को लेकर भीड़ ने एक अन्य व्यक्ति की पीट-पीट कर कथित तौर पर जान ले ली थी.

बीजेपी का जवाब

इसके बाद बीजेपी ने जवाब दिया है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने राहुल गांधी समेत पूरी कांग्रेस पार्टी को 1984 में हुए दंगों की याद दिलाते हुए निशाना साधा है. 

राहुल गांधी पर लगातार पलटवार

वहीं बीजेपी के आईटी सेल के प्रभारी अमित मालवीय ने इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 'बिगड़ैल बच्चा' करार दिया था. दरअसल राहुल गांधी और एक पत्रकार के सवाल-जवाब की क्लिप पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "राहुल गांधी, बिगड़ैल बच्चा, संसद को बाधित करने वाले विपक्ष के बारे में सवाल पूछे जाने पर पत्रकार को चुप करा देते हैं.' इस वीडियो पर अमित मालवीय ने यह भी लिखा कि सरकार ने विपक्षी दलों से चर्चा के लिए आने को कहा, लेकिन कांग्रेस सहित अन्य दल नहीं आए. कांग्रेस और राहुल गांधी चर्चा में करने में अक्षम हैं, इसलिए कार्यवाही बाधित करते हैं. 

LIVE TV

Trending news