राहुल गांधी चार दिन के लिए विदेश रवाना, जानिए क्या है उनका कार्यक्रम
Advertisement

राहुल गांधी चार दिन के लिए विदेश रवाना, जानिए क्या है उनका कार्यक्रम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को ब्रिटेन और जर्मनी की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए. इस यात्रा में उनके जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भी मिलने की संभावना है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को ब्रिटेन और जर्मनी की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना हुए. इस यात्रा में उनके जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से भी मिलने की संभावना है. इसके अलावा वो अपनी विदेश यात्रा के दौरान प्रवासी भारतीयों और विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से मिल सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक उनकी यह यात्रा प्रवासी भारतीयों से संपर्क कायम करने के पार्टी के कार्यक्रम का हिस्सा है.

सभाओं को करेंगे संबोधित

वह जर्मनी के हैम्बर्ग और बर्लिन में दो सभाओं को संबोधित करेंगे. उसके बाद वह ब्रिटेन जाएंगे, जहां वह कुछ स्थानीय भारतीय मूल के सांसदों के सहयोग से 'इंडियन ओवरसीज कांग्रेस' द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी ने पिछले साल सितंबर को 'इंडिया ऐट 70' विषय पर कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले के छात्रों को संबोधित किया था. 

उन्होंने इस साल मार्च में सिंगापुर नेशनल यूनिवर्सिटी में एक सभा को संबोधित किया था और वह मलेशिया भी गए थे. उन्होंने बहरीन में भी प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया है. बाद में वहां के शाह ने उन्हें आमंत्रित किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news