राहुल ने चीन, भूटान के राजदूतों से मुलाकात की : कांग्रेस
Advertisement

राहुल ने चीन, भूटान के राजदूतों से मुलाकात की : कांग्रेस

 राहुल ने चीन, भूटान के राजदूतों से मुलाकात की : कांग्रेस

नई दिल्ली. भूटान ट्रायजंक्शन पर भारत और चीन के बीच गतिरोध के बीच कांग्रेस ने आज कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पड़ोसी देशों के राजदूतों से मुलाकात की है. पार्टी ने बैठक को तवज्जो नहीं दी और इसके स्थान या वक्त के बारे में नहीं बताया.

'समय-समय पर राजदूतों से मिलते हैं रहते है राहुल-सोनिया'

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे 'सद्भावना मुलाकात' बताया और कहा कि G5 देशों के साथ ही पड़ोसी देशों के राजदूत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष से समय-समय पर मुलाकात करते रहते हैं. 

'औपचारिक मुलाकात को सनसनीखेज नहीं बनाना चाहिए'

सुरजेवाला ने कहा, 'चाहे चीन के राजदूत हों (लू झाओहु) या भूटान के राजदूत (वेटसोप नामग्येल) या पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शिवशंकर मेनन, राहुल गांधी ने तीनों से मुलाकात की है. इस तरह की सद्भावना मुलाकात को किसी को सनसनीखेज नहीं बनाना चाहिए जैसा कि विदेश मंत्रालय के सूत्र बनाने की कोशिश कर रहे हैं.'

'राहुल हमारे राष्ट्रीय हितों से पूरी तरह अवगत'

सुरजेवाला ने कहा कि राहुल और विपक्ष के अन्य नेता 'हमारे राष्ट्रीय हितों से पूरी तरह अवगत हैं' और भारत..चीन सीमा पर 'गंभीर स्थिति' से अवगत है. चीन और भारत के बीच भूटान ट्रायजंक्शन के पास डोकलाम क्षेत्र में पिछले तीन हफ्ते से गतिरोध जारी है. डोका ला भारतीय नाम है जिसे भूटान डोकलाम बताता है जबकि चीन इसे डोंगलांग क्षेत्र का हिस्सा बताता है.

Trending news