कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी से तुलना से परे हैं राहुल गांधी'

एम वीरप्पा मोइली ने कहा कि कांग्रेस का पूरे भारत में आधार और पहचान है. उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा के खिलाफ विपक्षी खेमे का नेतृत्व करने के लिए केवल वह दल योग्य है जिसकी पूरे भारत में मौजूदगी है. 

कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी से तुलना से परे हैं राहुल गांधी'
वीरप्पा मोइली ने कहा, ‘‘अब वह नरेंद्र मोदी से तुलना से परे हैं. वह एक मजबूत व्यक्तित्व के रूप में उभरे हैं.’’ (फाइल फोटो)
Play

हैदराबाद : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम वीरप्पा मोइली ने कहा कि राहुल गांधी अब नरेंद्र मोदी से तुलना से परे हैं और पार्टी तथा युवाओं की महत्वाकांक्षा उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनते देखना है. मीडिया में आई उन खबरों के बारे में पूछे जाने पर कि राकांपा प्रमुख शरद पवार तथा तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी जैसे वरिष्ठ नेताओं की संप्रग का नेतृत्व करने की आकांक्षा है, मोइली ने कहा कि महत्वाकांक्षा अलग बात है लेकिन व्यावहारिक वास्तविकता अलग बात है.

'युवाओं को राहुल गांधी की जरूरत है'
मोइली ने आरोप लगाया, ‘‘जनता चुनावी जुमलों पर भरोसा नहीं करेगी. विश्वास की पूरी तरह से कमी है. उन्होंने (भाजपा ने) जो आश्वासन दिए और जो अमल में आए उसमें बहुत अंतर है.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी संप्रग के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, मोइली ने कहा, ‘‘हां, वह हमारे कांग्रेस अध्यक्ष हैं, यह हमारी... पूरे देश की महत्वाकांक्षा है.. युवाओं को उनकी जरूरत है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अब वह नरेंद्र मोदी से तुलना से परे हैं. वह एक मजबूत व्यक्तित्व के रूप में उभरे हैं.’’

'कांग्रेस का पूरे भारत में आधार है'
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का पूरे भारत में आधार और पहचान है. उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा के खिलाफ विपक्षी खेमे का नेतृत्व करने के लिए केवल वह दल योग्य है जिसकी पूरे भारत में मौजूदगी है. पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने दावा किया कि राजस्थान में हाल में हुए उपचुनावों में कांग्रेस की जीत का यह स्पष्ट संकेत है कि राजग सरकार ‘‘अलोकप्रियता’’ का सामना कर रही है और प्रधानमंत्री का ‘‘राष्ट्र स्तरीय ग्राफ तेजी से नीचे आ रहा है.’’

(इनपुट - भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.