close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अनुच्छेद 370 हटाने पर पहली बार बोले राहुल गांधी, 'सरकार ने संविधान का उल्लंघन किया'

राहुल ने अपने एक ट्वीट में कहा कि देश लोगों से बनता है, जमीन के टुकड़ों से नहीं, सत्ता के दुरुपयोग से देश की सुरक्षा को खतरा है.

अनुच्छेद 370 हटाने पर पहली बार बोले राहुल गांधी, 'सरकार ने  संविधान का उल्लंघन किया'
राहुल गांधी का ट्वीट ऐसे समय आया है जब पार्टी के कई युवा नेता केंद्र सरकार के कदम का समर्थन कर रहे हैं.

नई दिल्ली: लोकसभा में मंगलवार को गृह मंत्री अमित शाह ने जम्‍मू-कश्‍मीर पुनर्गठन बिल पेश किया गया. बिल पर चर्चा जारी है. इसी बीच, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने पर प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी का ट्वीट ऐसे समय आया है जब पार्टी के कई युवा नेता केंद्र सरकार के कदम का समर्थन कर रहे हैं.

राहुल ने अपने एक ट्वीट में कहा, "सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर संविधान का उल्लंघन किया. सरकार ने राष्ट्रीय एकीकरण तोड़ा है. जम्मू कश्मीर के चुने हुए प्रतिनिधियों को कैद किया गया. देश लोगों से बनता है, जमीन के टुकड़ों से नहीं. सत्ता के दुरुपयोग से देश की सुरक्षा को खतरा है."

 

 

इससे पहले, लोकसभा में बिल पर चर्चा की शुरुआत करते हुए शाह ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न हिस्‍सा है. इस पर कानून बनाने का संसद को पूरा अधिकार है. कांग्रेस के राज में अनुच्‍छेद 370 पर दो बार संशोधन हुआ. अमित शाह ने यह भी कहा कि वह जब भी जम्‍मू-कश्‍मीर की बात करते हैं तो उसमें पीओके भी शामिल होता है.

 

केंद्रीय मंत्री ने जिंतेद्र सिंह ने चर्चा के दौरान कहा, "आखिर कांग्रेस आर्टिकल 370 को हटाने का विरोध क्यों कर रही है. हम तो कांग्रेस के एजेंडे को ही आगे बढ़ा रहे हैं."