close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

उन्‍नाव गैंगरेप केस और नीरव मोदी के मामले में चुप क्‍यों हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्‍यक्ष ने बीजेपी पर देश में बंटवारा करने का भी आरोप लगाया.

उन्‍नाव गैंगरेप केस और नीरव मोदी के मामले में चुप क्‍यों हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी
फोटो ANI

लंदन : ब्रिटेन के दौरे पर गए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी उन्‍नाव गैंगरेप केस और पीएनबी घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के मामलों में चुप क्‍यों हैं. उन्‍होंने बीजेपी पर देश में बंटवारा करने का भी आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि बीजेपी देश की एकता को तोड़ने का काम कर रही है. लेकिन कांग्रेस हमेशा देश की एकता को सुरक्षित रखने का प्रयास करेगी.

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर अपने हमले को तेज करते हुए कहा कि लोग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे जनवादी नेताओं का समर्थन इसलिए करते हैं क्योंकि वे नौकरी नहीं होने को लेकर गुस्से में हैं.

यहां भारतीय पत्रकारों के संघ से बातचीत करते हुए गांधी ने कहा कि समस्या के समाधान की बजाए ये नेता उस गुस्से को भुनाते हैं और देश को नुकसान पहुंचाते हैं. शुक्रवार को राहुल ने कहा था कि भारत में बेरोजगारी का ‘संकट बड़ा है’ और भारत सरकार इसे स्वीकार नहीं करना चाहती. 

यहां प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में एक संवाद कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि चीन एक दिन में 50,000 नौकरियों का सृजन करता है जबकि भारत में एक दिन में केवल 450 नौकरियां ही पैदा होती हैँ. यह एक आपदा है. वहीं गांधी ने एक बार फिर कहा, “आरएसएस और मुस्लिम ब्रदरहुड में काफी समानता है. वे सत्ता पाने के लिए लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का इस्तेमाल करते हैं.