राफेल डीलः राहुल गांधी बोले, 'नोटबंदी कोई गलती नहीं थी,ये लोगों पर जानबूझकर मारी गई कुल्हाड़ी थी'

राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी ने कभी हवाई जहाज नहीं बनाया है. अनिल अंबानी 45 हजार करोड़ के कर्जे में है.

राफेल डीलः राहुल गांधी बोले, 'नोटबंदी कोई गलती नहीं थी,ये लोगों पर जानबूझकर मारी गई कुल्हाड़ी थी'
अनिल अंबानी द्वारा मानहानि का केस किए जाने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, अनिल जी को कांग्रेस पार्टी के खिलाफ हर जिले में मानहानि लगाना है तो लगाएं. (फोटोः एएऩआई)

नई दिल्लीः राफेल डील को लेकर एक बार मोदी सरकार पर हमला करते हुए गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी को देश के युवाओं, छोटे दुकानदारों को जवाब देना है. इन्होंने इन लोगों से पैसा छीनकर देश के 15 अमीर लोगों को दिया है. राफेल डील पर अनिल अंबानी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अनिल अंबानी के बीच क्या डील हुई है ये देश के सामने आना चाहिए. राहुल गांधी ने अनिल अंबानी द्वारा मानहानि का केस किए जाने के सवाल पर कहा कि अनिल जी को कांग्रेस पार्टी के खिलाफ हर जिले में मानहानि लगाना है तो लगाएं.

राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी ने कभी हवाई जहाज नहीं बनाया है. अनिल अंबानी 45 हजार करोड़ के कर्जे में है. दूसरी तरफ एचएएल (HAL) है जो 70 सालों से हवाई जहाज बना रही है. जो हवाई जहाज 520 करोड़ का था वो आपने (मोदी सरकार) 1600 करोड़ में क्यों खरीदा? लेकिन जेटली जी मुझसे सवाल पूछ रहे है. पूरा देश जानना चाहता है कि अनिल अंबानी जी ने और मोदी जी ने क्या डील की है. 

जेटली की चुनौती का भी दिया जवाब 
राहुल गांधी ने कहा कि अरुण जेटली जी के सवाल को मैं स्वीकार करता हू्ं, मैंने जेटली जी को एक ऑप्शन दिया, आप ज्वाइंट पार्लियामेंट्री कमेटी बैठकार सवाल पूछिए. सबको पता चल जाएगा कि राफेल डील में क्या हुआ. जेटली जी ने जीपीसी के बारे में कुछ नहीं बोला. मुझे लगता है कि जेटली जी फंस गए है. क्योंकि फैसला तो मोदी जी को लेना है. वो सोच नहीं पा रहे हैं कि क्या जवाब दें. शायद उन्होंने मोदी जी से पूछे बिना ही मुझसे सवाल पूछ लिए थे? 

जेटली-मोदी ने देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद किया 
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश को चलाकर दिखाया है. जब पीएम मनमोहन सिंह थे आप हमारा रिकॉर्ड देख लीजिए. अरुण जेटली और मोदी जी ने भारत की अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया है. पहले ये 20 प्वाइंट प्रोग्राम हुआ करता था लेकिन अब वन प्वाइंट प्रोग्राम है कि हिंदुस्तान के क्रोनी कैप्टलिस्टों को कैसे मदद करें. 

नोटबंदी एक घोटाला था
राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी का उद्देश्य हिंदुस्तान के 15-20 सबसे बड़े क्रोनी कैप्टलिस्टों की ब्लैक मनी को सफेद में बदलने की साजिश थी. उन्होंने कहा कि ये छोटे दुकानदारों को खत्म करके बड़ी कंपनियों को मदद करना ही इसका उद्देश्य था. उन्होंने कहा कि नोटबंदी कोई गलती नहीं थी. ये लोगों पर जानबूझकर कुल्हाड़ी मारी गई थी. ये बड़ी कंपनियों के लिए रास्ता खोलने केलिए उठाया गया कदम था. उन्होंने कहा कि आप देखेंगे कि नोटबंदी एक घोटाले से ज्यादा कुछ नहीं है. धीरे-धीरे इसकी सच्चाई सामने आएगी. 

नोटबंदी कोई गलती नहीं थी
नोटबंदी पर पीएम मोदी के माफी मांगने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि माफी वहां मांगी जाती है, जहां गलती होती है लेकिन यहां कोई गलती नहीं थी. ये उन उद्योगपतियों को मदद पहुंचाने के लिए उठाया गया कदम था जिनके साथ पीएम मोदी हर दूसरे दिन टीवी पर दिखाई देते है. क्रोनी कैप्टिलिस्टों मोदी जी की मार्किटिंग करते है मोदी जी जनता से पैसा छीनकर क्रोनी कैप्टिलिस्ट को देते है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.